Shooting World Cup कल से, 53 देशों के 297 शूटर करेंगे शिरकत

0
734

Shooting World Cup:  इस विश्वकप में चीन नहीं लेगा भाग

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शुक्रवार से ISSF Shooting World Cup का आगाज होगा। जिसमें 53 देशों के 297 शूटर्स शिरकत करेंगे। इसके लिए अमेरीका, कोरिया, UAE और पाकिस्तान सहित कई देशों के शूटर दिल्ली पहुंच भी गए हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के 57 शूटर भाग लेंगे।

ATP 500 tournament : Bopanna-Qureshi की जोड़ी को मिली हार

ये देश नहीं लेंगे भाग  

ISSF Shooting World Cup में जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और कुवैत के शूटर भाग नहीं लेंगे। चीन ने कहा है कि कोरोना के कारण वह अपने शूटर्स को भारत नहीं भेजेगा। पाकिस्तान के एक शूटर उस्मान चंद स्कीट इवेंट में भाग लेंगे।

All England Open 2021: साइना नेहवाल चोटिल, टूर्नामेंट छोड़ा

दर्शकों की एंट्री पर रोक

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने बताया कि कोरोना के बीच हो रहे ISSF Shooting World Cup में शूटरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। ऐसे में यह टूर्नामेंट दर्शकों की गैर मौजूदगी में होगा।  वहीं टूर्नामेंट में कोरोना महामारी से बचाव के इंतजाम में किए गए हैं।

Bosphorus Boxing Tournament: गौरव सोलंकी और सोनिया लाठेर अगले दौर में

भारत के 57 शूटर्स पदक पर साधेंगे निशाना 

ISSF Shooting World Cup  में भारत के 57 शूटर भाग लेंगे। इसमें ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाले 15 शूटर भी शामिल हैं। भारतीय टीम में मनु भाकर, संजीव राजूपत, सौरभ चौधरी सहित देश के कई टॉप शूटर्स को टीम में जगह मिली है। इस सभी शूटर्स को ओलिंपिक से पहले अपनी तैयारी को जांचने का अच्छा अवसर मिला है।

भारतीय शूटर्स मैदान में उतरने को तैयार 

ISSF Shooting World Cup की भारत टीम में शामिल सीनियर शूटर तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत ने कहा कि भारतीय शूटरों की तैयारी अच्छी है। लॉकडाउन के दौरान भी फेडरेशन के कोच शूटरों के संपर्क में रहे और फिजिकल फिटनेस को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वहीं फेडरेशन ने साई के साथ मिलकर बायो-बबल में शूटरों के लिए कैंप का आयोजन किया। भारत को टोक्यो ओलिंपिक में सबसे ज्यादा उम्मीद शूटर्स से है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहली बार देश के 15 शूटर्स ने कोटा हासिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here