ICC: Poonam Raut की लंबी छलांग, बल्लेबाजों में शीर्ष 20 में पहुंची

0
633
Poonam Raut reaches in top 20 batsmen ICC women's ODI Ranking Latest Sports

ICC Women’s ODI Rankings: 8 पायदान ऊपर पहुंची Poonam Raut

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट प्ररिषद यानी (ICC ) ने महिला वन-डे रैकिंग जारी की है। जिसकी बल्लेबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा वन-डे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत की Poonam Raut शीर्ष 20 में पहुंच गई हैं। पूनम आठ स्थानों के सुधार के साथ 18वें पायदान पर पहुंच गई हैं। गौरतलब है कि पूनम ने पिछले तीन मैचों में 62, 77 और 104* रन की शानदार पारियां खेली हैं।

Wrestling ट्रायल्स: संदीप सिंह मान पहुंचे एशियन ओलंपिक क्वालिफायर में

सातवें नंबर पर स्मृति और नौवें स्थान पर मिताली राज 

Poonam Raut के अलावा ICC Women’s ODI Rankings में भारतीय खिलाड़ियो में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सातवें स्थान पर हैं जबकि कप्तान मिताली राज नौवें स्थान पर काबिज हैं। वहीं, उपकप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थानों के सुधार के साथ 15वें जबकि गेंदबाजों की सूची में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 49वें स्थान पर आ गई हैं।

Lionel Messi के ‘डबल’ से जीता बार्सिलोना

गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर पहुंची राजेश्वरी 

सीरीज के तीन मैचों में पांच विकेट चटकाने वाली बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ चार स्थानों के सुधार के साथ गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर आ गईं हैं। फास्ट बॉलर मानसी जोशी 69वें से 64वें स्थान पर आ गईं हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार लय में चल रही दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली सात स्थानों के सुधार के साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गईं हैं।

इतिहास रचेंगी Sarah Taylor, पुरुष क्रिकेटरों को पहली बार कोचिंग देगी महिला

ली पहुंची शीर्ष पर 

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को रैंकिंग में शीर्ष स्थान से हटाने वाली ली ने इस दौरान (पिछले सप्ताह) तीन मैचों में चार, नाबाद 132 और 69 रन की शानदार पारियां खेलीं। वह महिला एकदिवसीय रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है। दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here