SL vs WI: Sri Lanka सीरीज के लिए West Indies Team का ऐलान

0
676
SL vs WI: West Indies Team announced for Test Series against Sri Lanka latest sports

West Indies की टीम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह 

नई दिल्ली। Sri Lanka & West Indies के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 मार्च से खेली जाएगी। इसके लिए मेजबान West Indies की घोषणा कर दी गई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जो श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

मेदवेदेव ने जीता ATP Open 13 tennis टूर्नामेंट

T-20 और वन-डे सीरीज West Indies ने जीती 

इससे पहले Sri Lanka & West Indies के बीच तीन-तीन मैचों की T-20 और वनडे सीरीज खेली गई, जिसे West Indies टीम ने अपने नाम कर लिया। टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीत हासिल की, जबकि वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम ने श्रीलंकाई टीम का सफाया कर दिया था।

गर्बाइने मुगुरुजा ने जीता Dubai Tennis Championships का खिताब

वेस्टइंडीज ने सीरीज से पहले बदला टेस्ट कप्तान 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस सीरीज से पहले अपना टेस्ट कप्तान भी बदला दिया है। जेसन होल्डर से कप्तानी छीनकर क्रेग ब्रैथवेट को टीम की कमान सौंपी गई है। जेसन होल्डर बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हैं, जबकि टीम का उपकप्तान जर्मन ब्लैकवुड को बनाया गया है। काफी समय तक जेसन होल्डर ने टीम की कप्तानी की थी, लेकिन अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस जिम्मेदारी से स्वतंत्र कर दिया है। ऐसे में 21 मार्च से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच के साथ क्रेग ब्रैथवेट नई चुनौती का सामना करेंगे। ब्रैथवेट ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

Virat Kohli ने बना डाला नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रेग ब्रैथवेट ने जिताई थी बंग्लादेश के खिलाफ सीरीज 

दरअसल बांग्लादेश के दौरे पर क्रेग ब्रैथवेट ने ही टीम की कप्तानी की थी, क्योंकि जेसन होल्डर नेशनल ड्यूटी पर नहीं थे। बांग्लादेश के खिलाफ West Indies की टीम ने एक युवा टीम की बदौलत टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीती थी। उस समय टीम के साथ कोई प्रमुख खिलाड़ी नहीं था। उसके बाद से ही क्रेग ब्रैथवेट को टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश होने लगी थी, क्योंकि जेसन होल्डर पिछले कुछ मैचों में बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये रहेगी West Indies की टीम 

श्रीलंका के खिलाफ घोषित की गई टीम में क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मन ब्लैकवुड (उपकप्तान), नक्रूमा बोनर, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, रकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डसिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मैयर्स, केमार रोच और जोमेल वॉरिकन को शामिल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here