इस महीने में लगेगी IPL 2022 की दो नई टीमों की बोली

0
902
BCCI Bid For Two New Teams For IPL 2022 In May latest Sports

IPL 2022: BCCI की बैठक में लिया निर्णय 

नई दिल्ली। अगले साल 2022 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 10 टीमें खेलेंगी। इसके लिए दो नई टीमों लिए बोली मई में लगाई जाएगी। यह निर्णय शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के (BCCI)अध्यक्ष सौरव गांगुली की अध्यक्षता में हुई BCCI के अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

India vs England: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

BCCI के एक सूत्र ने बताया कि बैठक में इस साल होने वाले IPLकी तैयारियों और अंडर-19 के वीनू मांकड़ टूर्नामेंट के आयोजन और महिला टीम के दौरे को लेकर विचार विमर्श हुआ। बैठक में गांगुली के अलावा बोर्ड सेक्रेटरी जय शाह भी उपस्थित थे।

India vs England 2nd T20: सीरीज बराबर करने के लिए ये है इंडिया का प्लान

वर्ष 2022 में होगा मेगा ऑक्शन 

इस साल नई दो टीमों की बोली लगने के बाद नए टीम कोच और अन्य स्टाफ की नियुक्ति कर सकेगी। उम्मीद है कि 2022 IPL से पहले खिलाड़ियों के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा। क्योंकि कोविड के कारण इस साल मेगा ऑक्शन की जगह मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ था।

ओलंपिक क्वालीफाइंग Swimming स्पर्धा की मेजबानी करेगा भारत !!!

मई के अंत में मिल जाएगी IPL को 2 और नई टीमें 

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने साल की शुरुआत में IPL संचालन समिति द्वारा अनुमोदित कई नीतिगत निर्णयों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को एक बैठक की। इसके बाद ही निर्णय लिया गया है कि मई के आखिर में IPL को दो नई टीमें और मिल सकती हैं। अभी इस लोकप्रिय टी20 लीग में आठ टीमें हैं, लेकिन 2022 के सत्र में 10 टीमें हो जाएगी।

एक टीम हो सकती है अहमदाबाद 

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, ” 2020 से IPL में 10 टीमें होंगी और इस वर्ष मई के महीने तक नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं। क्योंकि उसमें काफी समय लगता है।” उम्मीद है कि एक टीम अहमदाबाद से हो सकती है, क्योंकि गुजरात की टीम पहले भी IPL खेल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here