ICC women T20 Ranking: शेफाली वर्मा दूसरे स्थान पर पहुंचीं

0
720
ICC women T20 ranking: Shafali Verma climbs to second Spot latest sports

ICC women T20 Ranking: मंधाना-रोड्रिग्स टॉप-10 में बरकरार

नई दिल्ली।  ICC की ओर से मंगलवार को women T20 Ranking जारी की गई। ताजा रैंकिंग में भारत की तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। उनके अलावा टॉप-10 में भारतीय उप-कप्तान स्मृति मंधाना सातवें और जेमिमा रोड्रिग्स नौवें पायदान पर बरकरार हैं।

IPL 2021: 9 अप्रैल को MI और RCB के बीच पहला मुकाबला

शेफाली के नाम 744 रेटिंक अंक
ICC की ओर से जारी नई रैंकिंग में शेफाली के नाम 744 रेटिंग अंक हैं। यानी उनके और शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (748) के बीच सिर्फ चार अंकों का अंतर रह गया है। उनके अलावा शीर्ष 10 में मंधाना (643) और रोड्रिग्स (693) का भी नाम है। इसी सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन एक स्थान के फायदे के साथ तीसरे, ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग चौथे और एलिसा हीली पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

ICC: फरवरी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने Ravichandran Ashwin

भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा छठे नम्बर पर 

ICC की ओर से जारी की गई गेंदबाजों की रैंकिंग की सूची में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा (छठे), स्पिनर राधा यादव (आठवें) और पूनम यादव (नौवें) स्थान पर हैं। इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टन (799) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल (764) हैं।

जानिए कौन होगी Jasprit Bumrah की दुल्हन

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में टॉप 10 में दीप्ति एक इकलौती भारतीय 

वहीं ICC की ओर से जारी की गई ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में दीप्ति शीर्ष 10 में शामिल इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। वह 302 अंकों साथ चौथे स्थान पर हैं। भारतीय टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल के बाद इस प्रारूप का कोई मैच नहीं खेला है। टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलेगी जो 20 मार्च से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here