ICC Test Championship: Ashwin के पास नंबर वन बनने का मौका

0
819
ICC Test Championship Ashwin has a chance to come at number one Latest Sports
file photo

ICC Test Championship: अब तक 59 विकेट ले चुके Ashwin

नई दिल्ली। ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में 59 विकेट लेकर भारतीय स्पिनर  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस 14 टेस्ट में सबसे ज्यादा 70 विकेट लेकर टॉप पर बने हुए हैं। उनके बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिन्होंने 17 मैच में 69 विकेट चटकाए हैं। हालांकि ओवरऑल Ashwin टॉप-5 विकेट टेकर में तीसरे नंबर पर हैं। गौरतलब है कि हाल ही में अश्विन ने अपने टेस्ट करियर के 400 विकेट पूरे किए हैं।

Premier League: बेले ने दिलाई टोटैनहैम को बड़ी जीत

स्टुअर्ट ब्रॉड और पैट कमिंस को आगे मौका नहीं मिलेगा, जबकि अश्विन के पास 2 टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा। अश्विन टॉप विकेट टेकर बनने से सिर्फ 12 विकेट ही दूर हैं। अभी Ravichandran Ashwin फॉर्म में हैं, वे यह उपलब्धि भी हासिल कर सकते हैं।

सीरीज में Ashwin ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट 

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट में Ravichandran Ashwin ने सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में 9 और दूसरे मैच में 8 विकेट चटकाए थे। डे-नाइट टेस्ट में अश्विन ने 7 विकेट लिए थे। सीरीज में अश्विन के बाद अक्षर पटेल ने 2 टेस्ट में 18 विकेट लिए है।

IPL 2021 शुरू होने से पहले ही आयोजन स्थलों को लेकर विवाद

Ashwin ने नाथन लायन को पीछे छोड़ा

Ashwin ने टेस्ट करियर के 400 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में हासिल की। अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर-1 एक्टिव स्पिनर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन को पीछे छोड़ दिया है। लायन ने अब तक 100 टेस्ट में 399 विकेट लिए हैं।

Indian Women League 2021: इस बार ओडिशा में होगा आयोजन

चौथा टेस्ट टीम इंडिया के लिए खास 

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। सीरीज का यह आखिरी मुकाबला टीम इंडिया के लिए खास होगा। क्योंकि ICC Test Championship के फाइनल में खेलने के लिए इस मैच में जीतना या ड्रॉ कराना जरूरी है। फिलहाल, इंग्लैंड टीम टेस्ट चैम्पियनशिप से बाहर हो चुकी। यदि भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती है, तो ऑस्ट्रेलिया भी रेस से बाहर हो जाएगी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here