ICC का IMG से करार, 3 world Cup के 541 मैचों की होगी लाइव स्ट्रीमिंग

0
599
ICC ties up with IMG, to live stream 541 matches of 3 world cup Latest Sports News in Hindi

ICC का IMG से अप्रेल 2023 तक के लिए हुआ समझौता

नई दिल्ली। आगामी तीन विश्व कप के 541 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और आईएमजी (IMG) के बीच करार हुआ है। ICC ने गुरुवार को बताया कि यह समझौता अप्रेल 2023 तक के लिए किया गया है। इस समझौते के तहत 3 world Cup ( पुरुष टी-20 विश्व कप 2022, पुरुष विश्व कप 2023 और महिला टी-20 विश्व कप 2023 ) के सभी क्वालीफाइंग मैच शामिल होंगे।

T-20 series: New Zealand ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

वैश्विक प्लेटफॉर्म बढ़ाने के लिए बड़ा कदम 

ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘क्रिकेटप्रेमियों को और क्रिकेट की सौगात देने के लिए IMG के साथ करार करके हम बहुत खुश हैं।’ साहनी ने कहा, हमारे खेल को आगे ले जाने और वैश्विक प्लेटफॉर्म बढ़ाने के लिए यह बड़ा कदम है।’

India vs England: Ben Stokes ने बॉल पर लगाई लार, अंपायर ने दी चेतावनी

एसोसिएट सदस्य ले सकेंगे वैश्विक कवरेज का आनंद

ICC और IMG के बीच हुए समझौते को लेकर साहनी ने कहा कि , ‘541 मैचों में से 145 महिला मैच और 80 एसोसिएट सदस्यों के मैच होंगे। पहली बार ICC के किसी टूर्नामेंट के वैश्विक कवरेज का आनंद 50 से अधिक एसोसिएट सदस्य ले सकेंगे।’ इसमें हंगरी, रोमानिया और सर्बिया जैसे देश पहली बार टी-20 विश्व कप क्वालीफिकेशन में हिस्सा लेंगे। फिनलैंड में पहली बार ICC का कोई टूर्नामेंट होने जा रहा है। महिला टी-20 विश्व कप में भूटान, बोत्स्वावा, कैमरन, फ्रांस, मालावी, म्यामां, फिलीपीन और तुर्की पहली बार हिस्सा लेंगे।

Tiger Woods की हालत में सुधार, पैर की सर्जरी के बाद आया होश

बजरंग-विनेश, Matteo Pellicone टूर्नामेंट में पेश करेंगे चुनौती

नई दिल्ली। रोम में 4-7 मार्च तक होने वाले माटियो पेलिकोन (Matteo Pellicone Tournament) से प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में स्टार भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट वापसी करेंगे। इसके लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने 34 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके इन दोनों पहलवानों ने दिसंबर 2020 में सर्बिया के बेलग्रेड में हुए विश्व कप में नहीं खेलने का निर्णय लिया था। लेकिन अब उनकी कोशिश इंटरनेशनल रैंकिंग सीरीज के Matteo Pellicone टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने की रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here