India vs England : Umesh Yadav फिटनेस टेस्ट में पास, खेलेंगे तीसरा और चौथा टेस्ट मैच

0
867
India vs England Umesh Yadav passes fitness test, will play third and fourth test match Latest Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज Umesh Yadav ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। इसके साथ ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। अब उमेश यादव India vs England के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेल सकेंगे। इसकी जानकारी BCCI ने ट्वीट कर दी।

Tennis Ranking में टॉप पर नोवाक जोकोविच

BCCI ने एक बयान में कहा, ‘ भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Umesh Yadav ने 21 फरवरी को मोटेरा पर फिटनेस टेस्ट दिया, जिसमें वह खरे उतरे हैं। उन्हें आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में रखा गया है।’ उमेश के आने भारतीय टीम को मजबूती मिली है।

National Table Tennis Championships के सेमीफाइनल में रफीक स्नेहित

दूधिया रोशनी में होगा तीसरा टेस्ट मैच 

भारतीय टीम प्रबंधन के मुताबिक, एलईडी की रोशनी में होने वाले मैच के कारण कुलदीप यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज को उतारा जा सकता है। ऐसे में उमेश और मोहम्मद सिराज में से एक को मौका मिलेगा। दरअसल Umesh Yadav मांसपेशी की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। वहीं टीम प्रबंधन के अनुसार एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार की जाएगी ताकि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें। दूसरे टेस्ट में 20 में से 15 विकेट अक्षर और अश्विन ने लिए थे।

Chaminda Vaas ने छोड़ा श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच का पद

दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर

India vs England के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट के रूप में पिंक बॉल से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज के लिहाज से यह टेस्ट मैच काफी अहम होने वाला है। शुरुआती दो टेस्ट चेन्नई में खेले गए थे। पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रन तो दूसरा टेस्ट  भारत ने 317 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीता था। यह टीम इंडिया की रनों के लिहाज से इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत थी।

तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए ये रहेंगी भारतीय टीम 

India vs England की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए घोषित की गई टीम में विराट कोहली ( कप्तान ), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, Umesh Yadav को टीम में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here