India vs England 1st Test Live: भारत को जीत के लिए आखिरी दिन 381 रनों का लक्ष्य

0
983
India vs England 1st Test Day 4 Ind vs AUS Live Cricket Score Latest Sports News in Hindi

India vs England 1st Test Live: रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रन का टारगेट दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 12 रन और शुभमन गिल 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं। जीत के लिए भारत को आखिरी दिन 381 रन बनाने होंगे। टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। वे 12 रन बनाकर आउट हुए। जैक लीच ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

इससे पहले इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ऑलआउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट लिए। उन्होंने दूसरी पारी में रॉरी बर्न्स, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को आउट किया। उनके अलावा शाहबाज नदीम ने 2 विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। जबकि, टीम इंडिया ने पहली पारी में 337 रन बनाए थे।

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 578 रनों पर समाप्त हो गई। जवाब में भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमट गई है। वाशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि रिषभ पंत ने 91, चेतेश्वर पुजारा ने 73 और रविचंद्रन अश्विन ने 31 रनों का योगदान दिया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 241 रनों की बढ़त मिली है। भारतीय बल्लेबाज काफी कोशिशों के बाद भी फाॅलोआन टालने में असफल रहे।

रविचंद्रन अश्विन 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जैक लीच ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। सुंदर और अश्विन के बीच सातवें विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप हुई।​​​​ इंग्लिश टीम पहली पारी में 578 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस लिहाज से भारत को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 57 रन (कुल 379 रन) की जरूरत है।

सुंदर ने लगातार दूसरे टेस्ट में फिफ्टी लगाई। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में अपने डेब्यू टेस्ट में 62 रन की पारी खेली थी। ​​यह सुंदर का भारत में पहला टेस्ट है। विदेशी जमीन और भारत में पहली पारी में 50+ रन स्कोर करने वाले वह भारत के 8वें खिलाड़ी हैं।

India vs England: दर्शकों के लिए खुलेंगे चेन्नई स्टेडियम के 3 स्टैंड

इससे पहले, मैच के तीसरे दिन जबर्दस्त फार्म में दिखाई दे रहे रिषभ पंत एक बार फिर नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए हैं। पंत 91 रनों के निजी स्कोर पर डोम बेस को अपना विकेट थमा बैठे। अपनी 88 गेंदों पर 91 रनों की पारी में पंत ने 9 चैके और 5 छक्के लगाए। पंत के आउट होने से भारतीय टीम एक बार फिर दबाव में आ गई है।

EPL: मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को हराया

पंत ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर फिफ्टी लगाई। वहीं, पुजारा ने भी करियर की 29वीं फिफ्टी लगाई। चेतेश्वर पुजारा 143 बॉल पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें डॉम बेस ने आउट किया। बेस का यह इस टेस्ट में तीसरा विकेट है। आउट होने से पहले पुजारा ने करियर की 29वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने पंत के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 145 बॉल पर 119 रन की पार्टनरशिप की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here