Mohammed Shami फिट, तीसरे टेस्ट में हो सकती है वापसी

0
625
India vs England Test Series Mohammed Shami fit, may return in third test Latest Sports News in Hindi
File Photo

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दो दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम को भारतीय गेंदबाज दो दिन के खेल में भी आउट नहीं कर पाए। दूसरे दिन टीम ने 8 विकेट पर 555 रन बनाए। भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि तेज गेंदबाज Mohammed Shami फिट हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहले टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज Mohammed Shami फिट होकर मैदान पर वापस लौट चुके हैं। 19 दिसंबर को एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद शमी की कलाई पर लगी थी। उनका हाथ फ्रैक्चर होने के कारण दौरा बीच में छोड़कर ही वापस भारत लौटना पड़ा था। चोटिल होने की वजह से ही उनको इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं चुना गया था।

India vs England 1st Test Live: भारत की ख़राब शुरुआत, शुभमन गिल भी OUT

Mohammed Shami ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया जिसमें वह गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। शमी इस वक्त बैगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में नवदीप सैनी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। सैनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में ग्रोइंग इंजरी हुई थी।

Vijay Hazare Trophy 2021 20 फरवरी से, जयपुर को भी लीग मैचों की मेजबानी

PTI के मुताबिक, Mohammed Shami की कलाई अब बिल्कुल ठीक है। अगले कुछ दिन उनको हल्की नेट प्रैक्टिस कराई जाएगी। उनको इस वक्त हर दिन 18 गेंद फेंकने की सलाह दी गई है। यह 50 से 60 फीसदी जोर लगाकर ही फेकने के लिए बोला गया है। चुकी वह लगभग आधे महीने से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो इसी तरह से आहिस्ता आहिस्ता वर्कलोड बढ़ाया जाएगा।

India vs England 1st Test: Joe Root ने की सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

पिंक बॉल टेस्ट मैच खेले जाने में अभी लगभग दो हफ्ते (24 फरवरी को अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट) का वक्त बाकी है। ऐसे में इसकी उम्मीद की जा रही है कि Mohammed Shami मैच से पहले फिट हो जाएंगे और चयन के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दी है इसका मतलब है कि कलाई बिल्कुल ठीक है। उनको किसी तरह की कोई चोट नहीं है। अगले हफ्ते के अंत तक यह तस्वीर ज्यादा साफ हो पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here