Barcelona ने कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में बनाई जगह

0
834
Copa Del Rey Barcelona make comeback to defeat Granada reaches in Semi final latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@FCBarcelona

नई दिल्ली। दो गोल से पिछड़ रहे Barcelona ने बुधवार को शानदार वापसी की। रोमांचक मुकाबले में बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी के शानदार खेल के चलते ग्रेनाडा को 5-3 से हरा दिया। साथ ही कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाऩल में जगह बनाने में सफल रहा। अंतिम पलों में लियोनेल मेसी की सहायता से बार्सिलोना ने दो गोल दागे, जिससे मैच एक्स्ट्रा टाइम तक खिंच गया।

Barcelona 88वें मिनट तक दो गोल से पीछे चल रहा था, क्योंकि केनेडी और राबर्टो सोलडाडो ने दो गोल कर दिए थे। इसके बाद Barcelona ने शानदार वापसी कर मैच का रुख बदल गया। एंटोनी ग्रीजमैन और जोर्डी अल्बा ने मेसी के सहयोग से गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। और मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंच गया। ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सिलोना को बराबरी पर ला दिया। लेकिन अमेरिकी डिफेंडर सर्गिनो डेस्ट की गलती से उसने पेनल्टी गंवाई। फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया।

Jasprit Bumrah ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

86 सालों में पहली बार पहुंचा सेमीफाइनल में

इसके बाद फ्रेंकी डे जोंग ने 108वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से आगे कर दिया जबकि अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत को तय कर दिया। एक अन्य मैच में लेवांटे ने रोजर मार्टी के 120वें मिनट में किए गए गोल की मदद से विल्लारीयाल को 1-0 से हराकर 86 सालों में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here