Tamim Iqbal ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
857
Bangladesh batsman Tamim Iqbal sets new world record Latest Sports News in Hindi

Tamim Iqbal ने वन-डे, टी-20 और टेस्ट में बनाया बांग्लादेश के लिए टॉप स्कोर

नई दिल्ली। किक्रेट की दुनिया में नित नए कीर्तिमान स्थापित होते हैं। इसके लिए क्रिक्रेटर अपनी बेहतर परफोरमेंस देते है। ऐसा ही एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज Tamim Iqbal ने बनाया है। इकबाल ने अपने देश बांग्लादेश के लिए वन-डे, टी-20 के साथ साथ अब टेस्ट में भी टॉप स्कोर बनाया है। इन तीनों फॉर्मेट में दुनिया में ऐसा उनके अलवा कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ चटगांव में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में Tamim Iqbal ने 9वां रन बनाते ही यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। हालांकि, वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए। बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल अब दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने एक देश के लिए तीनों प्रारूपों- टेस्ट, वनडे और टी 20 आई में सर्वाधिक रन बनाए हैं।
Tamim Iqbal ने बनाए 4414 रन 

बांग्लादेश के लिए 61वां टेस्ट खेल रहे Tamim Iqbal 9 शतकों के साथ 4414 रन बना चुके हैं। मुशफिकुर रहीम ने 70 टेस्ट मैचों में 4413 रन बनाए हैं। 7 शतक और 21 अर्धशतकों के साथ मुशफिकुर रहीम ने 4413 रन बनाए हैं। हालांकि, इस मुकाबले में भी मुशफिकुर रहीम खेल रहे हैं। ऐसे में वे एक रन दो रन बनाते ही फिर से तमीम इकबाल को पीछे छोड़ देंगे। तमीम इकबाल ने वनडे क्रिकेट में 210 मैचों में 7360 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 1701 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं।

इनका अलग रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है, जबकि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लीडिंग रन स्कोरर हैं। ये भी तीनों फॉर्मेट में ऐसा नहीं कर पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here