18 फरवरी से शुरू हो सकती है Vijay Hazare Trophy 2021

0
819
Vijay Hazare Trophy 2021 may start from February 18 Latest Sports News in Hindi

Vijay Hazare Trophy 2021 में बाधा बन सकता है किसान आंदोलन

नई दिल्ली। Vijay Hazare Trophy के लिए करीब-करीब सभी वेन्यू सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के समान ही होंगे। एकदिवसीय प्रारूप में खेला जाने वाला ये टूर्नामेंट 18 फरवरी से शुरू हो सकता है, लेकिन इसमें दिल्ली में चल रहा किसान आंदोलन बाधा हो सकता है। Vijay Hazare Trophy में नॉकआउट मुबकाबले अलग शहर में खेले जा सकते हैं, क्योंकि अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं। इससे पहले रविवार को इसी मैदान पर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला गया।

महिला नेशनल Wrestling चैंपियनशिप में हरियाणा टॉप पर

Vijay Hazare Trophy बड़ौदा, कोलकाता, इंदौर और बैंगलोर में हो सकता है। इसके अलावा केरल में भी एक स्थान को लीग मैचों की मेजबानी करने का मौका मिल सकता है। चेन्नई टी-20 टूर्नामेंट के लीग चरण (प्लेट डिवीजन) के लिए एक केंद्र था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोच्चि को एक संभावित विकल्प के रूप में देख रहा है। चेन्नई का स्टेडियम पहले से ही भारत और इंग्लैंड की मेजबानी दो टेस्ट मैचों में कर रहा है।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: Tamil Nadu ने दूसरी बार जीता ख़िताब

एक रिपोर्ट के अनुसार Vijay Hazare Trophy 18 फरवरी से शुरू हो सकती है। बड़ौदा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया कि “मुश्ताक अली टूर्नामेंट के समान स्थानों को पसंद किया जा रहा है, क्योंकि स्थानीय संघों को प्रोटोकॉल पता हैं।” वहीं महिलाओं के एक दिवसीय टूर्नामेंट के लिए BCCI विजयवाड़ा, हैदराबाद और पुणे जैसे स्थानों पर करवाने का विचार कर रही है। साथ ही साथ उन टियर-2 शहरों से भी संपर्क किया है, जिनके पास बायो-बबल के लिए अच्छे होटल हैं।

World Tour Finals 2021: Tai Tzu Ying तथा एंडर्स एंटोनसेन ने जीता खिताब

किसान आंदोलन बन सकता है बाधा

दिल्ली में चल रहा किसान आंदोलन BCCI की योजनाओं में बाधा बन सकता है, क्योंकि बेहतरीन आयोजन स्थलों में शामिल दिल्ली और चंडीगढ़ में किसान आंदोलन के कारण फिलहाल मैच होना संभव नहीं दिख रहा है। अहमदाबाद, जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी की है, उसको Vijay Hazare Trophy के आयोजन से बाहर रखा गया है। क्योंकि यहां करीब एक महीने तक भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here