बॉयकॉट का बड़ा बयान, ‘सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रूट’

0
798

नई दिल्ली। ज्योफ्री बॉयकॉट ने अपने कॉलम में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट की जमकर तारीफ की है। बॉयकॉट का मानना है कि रूट में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट रन के रिकॉर्ड को तोड़ने का दम है। अपने जमाने के मशहूर ओपनर ज्योफ्री बॉयकॉट को लगता है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारत के महान सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन के रिकार्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 30 वर्षीय रूट ने चार पारियों में 106.50 की औसत से 426 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 228 रन रहा। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि रूट 200 टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए खेल सकते हैं।

वीरेंद्र सिंह-मौमा दास सहित सात खिलाड़ियों को Padma Shri

रूट की टीम अब पांच फरवरी से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। वह दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले कप्तान हैं। जो रूट दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

उन्होंने कहा ” इस बारे में भूल जाइए कि जो रूट इंग्लैंड की तरफ से डेविड गॉवर, केविन पीटरसन और मुझसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उनके पास इतनी क्षमता है कि वो 200 टेस्ट मैच खेलें और सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा रन बनाएं। रूट अभी 30 साल के हैं और उन्होंने अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 8249 रन बना चुके हैं। अगर वो किसी गंभीर चोट का शिकार नहीं होते हैं तो फिर वो सचिन तेंदुलकर के 15,921 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।”

ICC World Test Championship के फाइनल की तारीखों में बदलाव

बॉयकॉट ने आगे कहा कि जो रूट की तुलना केवल उनके साथ खेलने वाले दिग्गज क्रिकेटरों के साथ होनी चाहिए। उन्होंने कहा “विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन भी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। ये प्लेयर भी काफी रन बना सकते हैं। हमें रूट की बैटिंग का लुत्फ उठाना चाहिए और उनकी तुलना केवल इन्हीं दिग्गज खिलाड़ियों के साथ करनी चाहिए। उनकी तुलना संन्यास ले चुके प्लेयर्स से नहीं होनी चाहिए क्योंकि हर प्लेयर अलग माहौल में अलग हिसाब से खेलता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here