Brisbane Test Live: ऑस्ट्रेलिया ने दिया 328 रन का टारगेट, सिराज को 5 विकेट

0
1022

ब्रिसबेन। Brisbane Test Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। Brisbane Test के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 328 रन का टारगेट दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट की पारी में पहली बार 5 विकेट लिए, जबकि शार्दूल ठाकुर ने 4 विकेट अपने नाम किए। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 369 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 336 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाते हुए 328 रन का टारगेट सेट किया।

शाुर्दल ठाकुर ने कप्तान टिम पेन को आउटकर ऑस्ट्रेलिया को 7वां झटका दिया है। पेन को 27 रनों के निजी स्कोर पर शार्दुल की गेंद पर रिषभ पंत ने लपका। ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका भी शार्दूल ठाकुर ने दिया। उनकी बॉल पर कैमरून ग्रीन 37 रन बनाकर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। मोहम्मद सिराज ने स्टीव स्मिथ को आउटकर ऑस्ट्रेलिया को पांचवा झटका दिया है। स्मिथ को 55 रनों के निजी स्कोर पर सिराज की गेंद पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने लपका।

मोहम्मद सिराज के एक ही ओवर में लिए गए दो विकेटों ने ऑस्ट्रेलिया की स्थिति डांवाडोल कर दी थी। सिराज ने पारी के 31वें और खुद के 8वें ओवर में दो विकेट झटके। सिराज ने पहले मार्नस लाबुशेन को 25 रनों के स्कोर पर आउट किया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड को भी पवेलियन वापस लौटा दिया।

इससे पहले, Brisbane Test में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत की थी। मेजबान टीम ने बिना कोई विकेट खोए 89 रन बना लिए थे। लेकिन यहीं से मैच में टर्निंग पाॅइंट आया। 89 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने हैरिस को 38 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया। इस झटके से ऑस्ट्रेलिया संभल पाती इससे पहले ही 91 के स्कोर पर वाॅशिंगटन सुंदर ने डेविड वाॅर्नर को 48 रनों के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy में राजस्थान की पहली हार

इससे पहले, Brisbane Test में टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 369 बनाए। इसके जवाब में शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने 7वें विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 54 रन की बढ़त ले ली थी।

तीसरे दिन टीम इंडिया ने एक समय टीम ने 186 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने भारतीय पारी को संभाला और रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 217 बॉल पर 123 रन की पार्टनरशिप की। ऑस्ट्रेलिया में शतकीय साझेदारी करने वाली यह भारत की चौथी जोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here