Brisbane Test Live: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 369 रन

0
787

Brisbane Test Live: नटराजन, ठाकुर और सुंदर को मिले 3-3 विकेट

ब्रिसबेन। Brisbane Test के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समाप्त हो गई है। पहले दिन के 274 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान टिम पेन के 50 और कैमरून ग्रीन के 47 रनों की मदद से टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लोअर आर्डर में मिचेल स्टार्क ने 20 और नाॅथन लाॅयन ने 24 रनों की अच्छी पारियां खेलीं। लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी 369 रनों पर सिमट गई। अपना डेब्यू मैच खेल रहे टी नटराजन, वाॅशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट झटके। जबकि मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट गया।

Brisbane Test के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका कप्तान टिम पेन के रूप में लगा। जिन्हें शार्दुल ठाकुर ने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। लेकिन इससे पहले पेन और ग्रीन के बीच 98 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। पेन के बाद ग्रीन को वाॅशिंगटन सुंदर ने पवेलियन लौटा दिया।

Brisbane Test के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टिम पेन और कैमरून ग्रीन ने तेज शुरुआत दी। पहले दो ओवर में 16 रन लिए। दोनों के बीच छठवें विकेट के लिए 98 रन की पार्टनरशिप हुई। हालांकि, दिन के शुरुआती एक घंटे का खेल खत्म होने के बाद भारत को लगातार 3 ओवर में 3 सफलता मिली। फिफ्टी पूरी करते ही टिम पेन आउट हो गए। इसके बाद ग्रीन और कमिंस भी पवेलियन लौट गए। इस दौरान सिर्फ 4 ही रन बने।

Brisbane Test: मो. सिराज व वाशिंगटन सुंदर पर नस्लीय टिप्पणियां

Brisbane Test: Team India में 4 बदलाव
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए गए हैं। चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा बाहर हुए हैं। उनकी जगह नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल और शार्दूल ठाकुर को मौका मिला।

Syed Mushtaq Ali Trophy: Rajasthan ने सर्विसेज़ को 6 विकेट से हराया

नटराजन और वॉशिंगटन का डेब्यू
Brisbane Test के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला। यह उनका डेब्यू टेस्ट है। नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here