Brisbane Test: मो. सिराज व वाशिंगटन सुंदर पर नस्लीय टिप्पणियां

0
631

Brisbane Test: सिडनी के बाद चौथे टेस्ट में भी भारतीय खिलाड़ियों को दी गालियां

ब्रिसबेन। सिडनी टेस्ट में हुए हंगामे के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे सीरीज के चौथे टेस्ट (Brisbane Test) के पहले दिन भी भारतीय खिलाड़ियों पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणियां की गईं। ऑस्ट्रेलियाई फैंस के इस खराब बर्ताव को लेकर मामला फिर गर्माने लगा है। Brisbane Test में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और वाॅशिंगटन सुंदर को ऑस्ट्रेलियाई फैंस के एक ग्रुप ने कीड़ा कहा। पिछले 6 दिनों मे यह तीसरी बार है जबकि भारतीय खिलाड़ियों को इस तरह निशाना बनाया गया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने एक दर्शक केट के हवाले से रिपोर्ट छापी है। केट के मुताबिक, Brisbane Test में घटना के वक्त सिराज और सुंदर बॉउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। जबकि, उनके पीछे बैठे दर्शक दोनों को कीड़ा कहकर बुला रहा था। केट ने कहा, ‘यह बिल्कुल सिडनी जैसा मामला था। दर्शकों ने पहले तो गाना शुरू किया और फिर सिराज से उनकी तरफ घूमने के लिए कहा। इसके बाद वह बदतमीजी करने लगे।’ वो क्वे सेरा-सेरा सांग की जगह क्वे सिराज-सिराज गा रहे थे। उस फैन ने अखबार से बात करते हुए कहा कि, ये महज एक संयोग नहीं था क्योंकि सिराज को पहले भी टारगेट किा जा चुका था। उस दौरान एक अन्य व्यक्ति ने कहा- सिराज गिव अस अ वेव, सिराज यू बल्डी ग्रब।

Australian Open 2021: बिना कोच के खेलेंगे नडाल और थिएम

सिडनी टेस्ट में लगातार दो दिन हुई नस्लीय टिप्पणी
इससे पहले सिडनी टेस्ट के तीसरे (9 जनवरी) और चौथे दिन (10 जनवरी) मो. सिराज के खिलाफ अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की गई थी। बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों की एक टोली लगातार सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोल रही थी। सिराज ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर पॉल राफेल से की थी। इसके बाद मैच को कुछ देर के लिए रोक भी दिया गया था। पुलिस ने 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here