ICC ने Akila Dananjaya से हटाया प्रतिबन्ध

0
483

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका के स्टार स्पिन गेंदबाज Akila Dananjaya पर उनके संदेहजनक बाॅलिंग एक्शन में सुधार लाने के लिए लगाया प्रतिबंध अब हटा दिया है। शुक्रवार को ICC ने श्रीलंका के लिए यह अच्छी खबर दी। Akila Dananjaya को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने की अनुमति भी मिल गई है।

BWF: तीन इंडोनेशियाई खिलाड़ी मैच फिक्सिंग के दोषी, आजीवन प्रतिबन्ध लगाया

2019 में 14 से 18 अगस्त तक हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच के दौरान ही Akila Dananjaya के बाॅलिंग एक्शन की रिपोर्ट की गई थी। ICC ने इसके बाद उन पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन, अब उन पर से यह प्रतिबंध हट गया है और वे श्रीलंका के दोबारा बाॅलिंग कर सकेंगे।

आइसीसी के अनुसार, विषेशज्ञ पैनल ने श्रीलंका क्रिकेट के द्वारा दिये गए धनंजय के बाॅलिंग एक्शन की फुटेज को देखा क्योंकी कोरोना महमारी के कारण ICC के द्वारा मान्यता प्राप्त सेंटर पर आकलन मुमकिन नहीं था। इसके बाद परिणाम यह निकाला की Akila Dananjaya के बाॅलिंग एक्शन में उनकी कोहनी में 15 डिग्री का अंदर की ओर घुमाव हो रहा था। जो कि ICC बाॅलिंग नियमों के अधीन था।

चिली दौरे पर 6 मुकाबले खेलेगी भारतीय Junior Women’s Hockey टीम

2018 में पहली बार Akila Dananjaya को संदिग्ध बाॅलिंग एक्शन के कारण उनकी गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगाया गया था। 2019 में बाॅलिंग एक्शन में सुधार किए जाने के बाद फिर से अकिला को गेंदबाजी करने की अनुमति प्रदान की गई। इसके बाद सितंबर में उन पर फिर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया।

श्रीलंका के लिए Akila Dananjaya ने 6 टेस्ट मैच समेत 36 वनडे और 22 टी-20 मैच खेले हैं। अकिला ने अपनी बाॅलिंग में 6 टेस्ट मैचों में 33 विकेट जबकि 36 वनडे मैचों में 51 विकेट और 22 टी-20 मैचों में 22 विकेट हासिल किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here