ICC Test Ranking: रैंकिंग में अब टाॅप पर न्यूजीलैंड

0
710

ICC Test Ranking: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को पछाड़ा

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2-0 से करारी शिकस्त देकर ICC टेस्ट रैकिंग में अब टाॅप पर जगह बना ली है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC द्वारा जारी की गई इस टेस्ट रैकिंग में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को पीछे छोड़ पहला स्थान हांसिल किया है।

फरवरी में होगा IPL 2021 का मिनी ऑक्शन

इसके अलावा ICC टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ तथा भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ यह स्थान हांसिल किया है। पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक और एक दोहरा शतक लगाने के बाद अब विलियमसन लंबे समय तक पहले स्थान पर काबिज रह सकते हैं।

Kyle Jamieson की घातक गेंदबाजी, हार के कगार पर पाकिस्तान

अपने ही देश में पाकिस्तान की टीम को इस टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देने के बाद अब कीवी टीम के टेस्ट रैकिंग में 118 अंक हो चुके हैं। न्यूजीलैंड के बाद इस रैकिंग में पहले नंबर पर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम अब 116 अंकों के साथ दूसरे तथा दूसरे स्थान पर रही भारतीय टीम अब 114 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है। लेकिन, ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड की टीम अब भी तीसरे स्थान पर है। जबकी ऑस्ट्रेलिया पहले तथा भारत दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

ATP CUP में राफेल नडाल से भिड़ेंगे जोकोविक

न्यूजीलैंड की टीम अंकों के मामले में भले ही ऑस्ट्रेलिया और भारत से आगे हो लेकिन, जीत प्रतिशत के हिसाब से कीवी टीम अब भी इन दोनो दोनों से पीछे है। दरसल ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों के बने रहने के लिए अपनी अंकतालिका में बदलाव कर टीम के अंकों के बजाए उसके जीत प्रतिशत के हिसाब से इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह देने का निर्णय लिया है। न्यूजीलैंड इस रेस में इन दोनों टीमों से ज्यादा पीछे नहीं है। ऐसे में यह देखना अभी बाकी है कि, तीनों टीमों में से कौनसी दो टीमें अब फाइनल तक पहुंचती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here