IND vs AUS: रोहित सहित पांचों खिलाड़ियों पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध

0
815

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बनाया दबाव, बीसीसीआई-क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। IND vs AUS: रोहित शर्मा सहित टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों पर एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है। यदि ऐसा हुआ तो रोहित सहित ये सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (IND vs AUS) के तीसरे टेस्ट से बाहर हो जाएंगे। और ऐसा होने पर सीरीज में बढ़ लेने की भारत की संभावनाओं को भी ग्रहण लग सकता है।

क्या BCCI देगा विवाद में फंसे खिलाड़ियों का साथ !!

दरअसल, इन सभी खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलिया में कोरोना प्रोटोकाॅल के उल्लंघन का आरोप लगा है। शुक्रवार को एक क्रिकेट फन ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें ये सभी खिलाड़ी Rohit Sharma, रिषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शाॅ और नवदीप सैनी एक होटल में खाना खाते दिखाई दे रहे थे। वीडियो सामने आते ही हंगामा मच गया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इसे बायो बबल का उल्लंघन करार देते हुए कार्रवाई की मांग उठानी शुरू कर दी। आनन-फानन में पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेनशन में भेजा गया और BCCI एवं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक संयुक्त बयान जारी कर मामले की जांच के आदेश देने पड़े।

IND vs AUS: बड़े विवाद में फंसे Rohit Sharma समेत Team India के 4 खिलाड़ी

अब स्थिति यह है कि BCCI ने तो साफ संकेत दे दिए हैं कि यह एक साजिश हो सकती है और वह अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ा है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इसे अलग ही रंग देना शुरू कर दिया है। ऐसे में संभावना इस बात की है कि इन सभी खिलाड़ियों पर कार्रवाई हो। अगर ऐसा हुआ तो नियमों के तहत बायो बबल तोड़ने पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

Sourav Ganguly की सफल एंजियोप्लास्टी, खतरे से बाहर

फिलहाल BCCI और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात का पता लगाने में जुटी हैं कि खिलाड़ियों का इस तरह बाहर जाना बायो सिक्योरिटी प्रोटोकाॅल के उल्लंघन की श्रेणी में आता है या नहीं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पांचों भारतीय खिलाड़ियों को दोषी करार भी दे दिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई का राग अलापना शुरू कर दिया है। और इस बात का जबर्दस्त दबाव बनाया जा रहा है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here