IND vs AUS: David Warner की फिटनेस पर संदेह के बादल

0
764

तीसरे टेस्ट में David Warner की मौजूदगी पर फैसला अगले कुछ दिनों में

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट में David Warner खेलेंगे या नहीं इस पर अभी भी संशय बरकरार है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वाॅर्नर को तीसरे टेस्ट में शामिल करने का ऐलान कर दिया है लेकिन इसके बाद भी उनकी फिटनेस पर संदेह बरकरार है। खुद वाॅर्नर का कहना है कि वे 100 फीसदी फिट हुए तो ही मैदान पर उतरेंगे।

गौरतलब है कि ग्रोइन इंजरी के कारण David Warner सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल सके थे। इसका असर भी दिखाई दिया। दोनों टेस्ट मैचों की चारों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं बना पाए। सिर्फ गेंदबाजों के भरोसे आस्टेलिया ने पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। यही कारण है कि वाॅर्नर की मौजूदगी की आस्टेलिया को सख्त जरूरत है।


Bhuvneshwar Kumar फिट, मैदान पर करेंगे वापसी

David Warner ने अपनी फिटनेस के बारे में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि आज और कल मैं ट्रेनिंग सेशन में शामिल रहूंगा। ऐसे में मैं अभी इस बात का कोई संकेत नहीं दे सकता कि क्या होगा। हालांकि क्या मैं 100 फीसदी फिट हूं तो इस पर बड़ा संदेह है।

अगले 2 World Cup भी खेलूंगा: Chris Gayle

दरअसल, टीम के साथ वापस जुड़ने के बाद David Warner ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। वो बल्लेबाजी करते समय काफी सहज दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इस पर अभी अनिश्चितता है कि क्या वो फील्ड में उसी स्तर पर आ चुके हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। इस संबंध में खुद वाॅर्नर का कहना है कि वो पूरी तैयारी कर रहे हैं और अगले कुछ दिनों में पूरी स्थिति साफ होगी।

विवाद के कारण ओलंपिक की तैयारी में खलल : Sushil Kumar

जो बर्न्स को रिप्लेस करेंगे David Warner

अगर David Warner पूरी तरह फिट हो जाते हैं तो वो जो बर्न्स को रिप्लेस करेंगे। जो पहले दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह असफल रहे हैं। बर्न्स को तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। वाॅर्नर का कहना है कि चयनकर्ता इस बात को गहनता से परख रहे हैं कि मैथ्यू वेड के साथ ओपनिंग कौन सा खिलाड़ी करेगा। ये सब फिटनेस पर निर्भर है। अगर मुझे मौका मिला तो वेड के साथ मेरी कोशिश शुरूआती ओवर्स में रन रेट बढ़ाने की होगी। जो पिछले दो टेस्ट मैचों में नहीं हो सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here