Australian Open 2021: फेडरर एक साल के बाद उतरेंगे कोर्ट पर

0
732

Australian Open 2021: टूर्नामेंट में नडाल और जोकोविक भी होंगे शामिल

नई दिल्ली। Australian Open 2021 के ऑर्गेनाइजर्स ने अगले साल 8 फरवरी से शुरू होने वाले Australian Open 2021 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। Australian Open 2021 टूर्नामेंट के डायरेक्टर क्रेग टिले के अनुसार साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नाओमी ओसाका, एश्ले बार्टी और सेरेना विलियम्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे।

टूर्नामेंट डायरेक्टर कहा कि इस Australian Open 2021 टूर्नामेंट के आयोजित होने से वे बेहद खुश हैं। पहले ये टूर्नामेंट 18 जनवरी से होना था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के करण इस टूर्नामेंट को 3 हफ्ते आगे बढ़ा दिया गया था।

BCCI: IPL में 2022 से खेलेंगी 10 टीम, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स को मिलेगा मुआवजा

फेडरर घुटने की सर्जरी से रिकवर हो रहे हैं

फेडरर घुटने की सर्जरी से अब रिकवर हो रहे हैं, करीब 1 साल से फेेडरर कोई भी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए हैं। आखिरी बार इसी साल जनवरी में फेडरर ने Australian Open 2021 में हिस्सा लिया था। फेडरर अब धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन को लेकर दुबई में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

Boxing Day Test: भारतीय टीम में जडेजा, पंत और राहुल की वापसी तय

सेरेना ने 3 साल पहले जीता था आखिरी ग्रैंड स्लैम

सेरेना विलियम्स अब तक 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं है। आखिरी बार सेरेना ने 2017 में अपना आखिरी ग्रेंड स्लेम जीता था और उस वक्त सेरेना प्रेग्नेंट भी थीं। लेकिन अब सेरेना ने वापस कोर्ट में आने का निर्णय लिया है। सेरेना ने अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद 2018 में कोर्ट में वापसी की थी, लेकिन वे कोई भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाई थीं। टूर्नामेंट डायरेक्टर के अनुसार , इस बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन में कई शानदार खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। जो की चोट या फिर निजी कारणों से टूर्नामेंटो से दूर थे।

IND vs AUS: मेलबर्न को मिल सकती है तीसरे टेस्ट की मेजबानी

खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण

आयोजकों के अनुसार कोविड-19 महामारी के कारण इस बार का Australian Open 2021 पिछले टूर्नामेंट से भिन्न होगा। इस बार खिलाड़ियों की सुरक्षा का काफी महत्व है और इस टूर्नामेंट को एक सुरक्षित माहौल में सफल तरीके से आयोजित कराने का मौका है। साथ ही इस टूर्नामेंट में 50% दर्शकों को भी मैच देखने की इजाजत गई है।

कजाकिस्तान में मिलेगा भारतीय पहलवानों को Tokyo OLympic का टिकट

खिलाड़ियों को Australian Open 2021 से पहले 14 दिन क्वारैंटाइन में रखा जाएगा। साथ ही, सभी खिलाड़ियों की समय-समय पर कोरोना जांच भी होगी। इस क्वारैंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को 4 से 5 घंटे बायो-बबल में ट्रेनिंग करने की इजाजत भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here