IND vs NZ: मौसम के मिजाज से बदली मैच की टाइमिंग, हालांकि आज भी खेल के चांस 50-50

0
139
IND vs NZ 1st test, timing revised by bcci for day 2, weather update, virat kohli, rohit sharma
Advertisement

बेंगलुरू। IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन पूरी तरह बारिश की चपेट में आया, जहां इसकी वजह से टॉस तक नहीं हो पाया। दूसरा दिन भी फैंस के लिए आसान नहीं रहने वाला है, जहां बारिश की वजह से इंद्र देव मूड खराब कर सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि दूसरे दिन भी बादल छाए रहने की उम्मीद है, साथ ही सुबह के समय झमाझम बारिश हो सकती है। पहला दिन बारिश की वजह से पूरी तरह खराब होने की वजह से दूसरा दिन का खेल 15 मिनट पहले यानी सवा नौ बजे शुरू होगा, जबकि टॉस आठ बजकर 45 मिनट पर होगा।

दूसरे दिन भी खेल के लिए मौसम अनुकूल नहीं रहने के आसार

IND vs NZ पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुलने के बाद अब फैंस के मन में सवाल पैदा हो रहा है कि क्या दूसरे दिन भी बारिश देखने को मिलेगी? तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरे दिन भी बारिश होने के आसार हैं। फैंस को यह जानकर शायद दुख हो, लेकिन पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है। एक्यूवेदर के मुताबिक, दूसरे दिन बेंगलुरु में सुबह के वक्त करीब 50 प्रतिशत बारिश आने के आसार हैं। इसके अलावा दोपहर में करीब 40 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। इस तरह दूसरे दिन भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है।

पहले दिन नहीं हो पाया टॉस

पहले दिन का खेल सुबह 9 बजे टॉस के साथ शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण यह संभव नहीं हो पाया। अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन हालात खेल के योग्य नहीं थे। IND vs NZ टेस्ट के दूसरे दिन, हालांकि, मैच 15 मिनट पहले शुरू होगा और हर सत्र में अतिरिक्त 15 मिनट जोड़े जाएंगे ताकि समय का अधिकतम उपयोग किया जा सके। टेस्ट क्रिकेट में सामान्यत: एक दिन में 90 ओवर खेले जाते हैं, लेकिन गुरुवार को 98 ओवर कराने की कोशिश की जाएगी।

Women’s T20 World Cup: सेमीफाइनल की चारों टीमें तय, मुकाबलों का शेड्यूल भी घोषित

बाकी के दिनों में भी बेंगलुरु के मौसम पर अनिश्चितता

हालांकि, खेल के आगे बढऩे की संभावनाएं मौसम पर निर्भर हैं। बेंगलुरु का मौसम अभी भी पूरी तरह साफ नहीं है और गुरुवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है। अगर मौसम साफ रहा, तो IND vs NZ मैच शुरू हो सकता है, लेकिन बेंगलुरु के मौसम की कोई गारंटी नहीं दी जा सकती। ऐसे में प्रशंसक और खिलाड़ी दोनों उम्मीद कर रहे हैं कि दूसरे दिन खेल बिना किसी बाधा के जारी रह सके और मैच की शुरुआत हो पाए।

IND vs NZ पहले टेस्ट पर बारिश का साया, टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर भी सस्पेंस

IND vs NZ पहले टेस्ट के दूसरे दिन का संशोधित समय

सुबह का सत्र: 9.15-11.30 बजे तक

दोपहर का सत्र: 12.10-14.25 बजे तक

शाम का सत्र: 14.45-16.45 बजे तक