PAK vs SA: ‘ऐसा पाटा विकेट!’..मुल्तान के पिच पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का करारा तंज

0
71
PAK vs SA

इस्लामाबाद। PAK vs SA: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। मुकाबले का दूसरा दिन है लेकिन पहले दिन के बाद ही मुल्तान के पिच पर सवाल उठने लगे है। दरअसल, इंग्लैंड की गेंदबाजी को उसकी सबसे बड़ी ताकत माना जाता है। अपने तेज गेंदबाजों के दम पर अंग्रेज विश्व क्रिकेट पर राज करते हैं। हालांकि, मुल्तान के मैदान पर इंग्लिश टीम की ताकत की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरी है। टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों के आगे इंग्लैंड का हर गेंदबाज बेबस नजर आया। मेहमान टीम को एक विकेट हासिल करने के लिए 253 रनों तक तरसना पड़ा।

पीटरसन ने मुल्तान के विकेट को बताया गेंदबाजों की ‘कब्रगाह’

PAK vs SA पहले टेस्ट में टॉस गंवाने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत तो शानदार रही। चौथे ही ओवर में गस एटकिंसन ने सैम अयूब को पवेलियन की राह दिखा दी। हालांकि, इसके बाद अब्दुल शफीक और शान मसूद ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा डाला। मसूद-शफीक ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 253 रन की साझेदारी जमाई। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने मुल्तान के विकेट को गेंदबाजों की ‘कब्रगाह’ करार दिया। दरअसल, पाकिस्तान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देख केविन पीटरसन पूरी तरह से हैरान रह गए। मुकाबले के पहले ही दिन इतनी सपाट पिच देखने के बाद पीटरसन ने यह दिलचस्प रिएक्शन दिया।

250 रनों से ज्यादा की साझेदारी ने चौंकाया

इंग्लैंड के खिलाफ साल 2019 के बाद यह पहला मौका है, जब किसी टीम ने एक ही विकेट के लिए 250 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप जमाई है। PAK vs SA इस मुकाबले में शान मसूद ने अपने टेस्ट करियर की पांचवीं सेंचुरी जमाते हुए 177 गेंदों पर 151 रन की धांसू पारी खेली। वहीं, मसूद के जोड़ीदार अब्दुल शफीक ने 184 गेंदों पर 102 रन की दमदार पारी खेली। ऐसे में मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का फर्स्ट डे पूरी तरह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों के नाम रहा।

SA vs IRE: आयरलैंड की साउथ अफ्रीका पर ऐतिहासिक जीत, तीसरे वन डे में चटाई धूल

पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान ने बनाए 328 रन

PAK vs SA टेस्ट पहले के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 328 रन बना लिए हैं। बाबर आजम एक बार फिर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 30 रन बनाकर चलते बने। बाबर को अच्छी शुरुआत मिली थी और वह लय में भी दिख रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की अंदर आती हुई गेंद पर बाबर गच्चा खा गए और विकेट के सामने पाए गए। खेल खत्म होने तक सऊद शकील 35 और नसीम शाह बिना खाता खोले क्रीज पर बने हुए हैं।