IND vs BAN : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

0
235
IND vs BAN

ढाका। IND vs BAN : भारत के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए 16 मेंबर्स की टीम चुनी गई। नजमुल हसन शांतो टीम को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। टीम में शाकिब अल हसन को भी मौका मिला है। शाकिब पर बांग्लादेश में हसीना सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल एक छात्र की हत्या का आरोप लगाया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि इन आरोपों के चलते शाकिब को IND vs BAN टेस्ट सीरीज से बाहर रखा जाएगा। लेकिन अंततः उनका नाम भी बांग्लादेश की स्क्वाड में शामिल है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हत्या के आरोप में शाकिब अल हसन का बचाव किया था। बोर्ड के प्रेसिडेंट फारुक अहमद ने कहा था- ’शाकिब अल हसन जब तक दोषी साबित नहीं हो जाते हैं तब तक बांग्लादेश के लिए खेलना जारी रखेंगे। हम उन्हें भारतीय दौरे के लिए भेजेंगे।’

ACT 2024 : कोरिया को भी मात, अब पाकिस्तान से होगी भारत की भिड़ंत

जाकिर अली को मौका

IND vs BAN टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वही टीम उतारी है, जिसने पाकिस्तान को उसी की धरती पर सीरीज में शिकस्त दी है। केवल एक बदलाव किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में चोटिल हुए शोरीफुल इस्लाम की जगह टीम में जाकिर अली को शामिल किया गया है। बाकी खिलाड़ी वही हैं, जिन्होंने पाक को धूल चटाइ थी।

ODI World Cup 2023 ने करवाई भारत पर नोटों की बारिश, ICC ने जारी की रिपोर्ट

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

नजमुल हसन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जेकर अली अनिक।

Team India : बांग्लादेश के खिलाफ क्यों नहीं मिली श्रेयस-शमी को टीम में जगह, जानिए

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।