Paris Olympics: टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वालीं पहली भारतीय खिलाड़ी

0
166
Paris Olympics 2024 Manika Batra created history, enters in Pre QF of TT Singles

पेरिस। Paris Olympics: भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batar) ने Paris Olympics में नया इतिहास रच दिया है। टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स में मनिका बत्रा ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मनिका ने फ्रांस की प्रितिका पावड़ को सीधे सेटों में हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। अंतिम 32 राउंड में मनिका का मुकाबला मेजबान फ्रांस से था। प्रितिका की रैंक मनिका से ऊपर थी। विश्व रैंकिंग में भारतीय मूल की प्रितिका 12वें तो मनिका 18वें नंबर पर थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने शुरू से ही मैच पर अपना दबदबा बना लिया।

मनिका ने यह मुकाबला लगातार 4-0 से जीता। उन्होंने 11-9, 11-6, 11-9, 11-7 से यह मैच अपने नाम किया। इतिहास में यह पहली बार है जब कोई भारतीय महिला खिलाड़ी ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। मनिका के शानदार प्रदर्शन से पदक की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

Paris Olympics Hockey: भारत-अर्जेंटीना मैच 1-1 से ड्रॉ, 59वें मिनट में टाली हार

लगातार 2 सेट हारने के बाद फ्रांसीसी खिलाड़ी ने वापसी करने की कोशिश की और मनिका के खिलाफ लगातार 4 गेम प्वाइंट बचाए। मनिका ने ब्रेक लिया और उसके बाद फिर से लौटते हुए सेट को अपने नाम कर लिया। पूरे मैच के दौरान मनिका के आक्रामक खेल का विपक्षी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था।

Paris Olympics Shooting: मनु भाकर एक और पदक की दौड़ में, कल खेलेंगी ब्रॉन्ज मेडल मैच

मनिका का अगला मुकाबला हांगकांग की झू चेंगजू और जापान की मियू हिरानो के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। मनिका कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में पदक जीत चुकी हैं और इस बार उनसे Paris Olympics में पदक जीतने की आस पूरे देश को है।