भारत लौटी वर्ल्ड चैंपियन Team India, एयरपोर्ट पर जबर्दस्त स्वागत, अब PM से मुलाकात

0
155
World Champions Team India return to India, great welcome at the airport, now meeting the PM Modi

नई दिल्ली। Team India: टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया भारत लौट आई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर टीम का शानदार स्वागत किया गया। हजारों की संख्या में फैंस एयरपोर्ट के बाहर उमड़े हुए थे। यहां से टीम को होटल आईटीसी भेजा गया। होटल में भारतीय टीम के लिए स्पेशल केक बनाया गया। टीम करीब 11 बजे पीएम आवास पहुंचेगी। पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट करेगी। इसके बाद मुंबई रवाना होगी।

एयरपोर्ट में फैंस अपने चहते हीरोज की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। वे सुबह 5 बजे से ही इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टीम के स्वागत के लिए जमा हो गए। देश में टीम के ग्रैंड वेलकम की तैयारी है। यह स्वागत 17 साल पहले टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की बिग्रेड की तरह ही होगा। मुंबई में शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन रूफ बस में Team India की विक्ट्री परेड होगी। फिर सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा। 2007 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम का स्वागत भी कुछ इसी अंदाज में हुआ था।

टीम इंडिया का आज का कार्यक्रम

सुबह 11ः00 बजे- प्रधानमंत्री आवास में भारतीय टीम का स्वागत समारोह होगा। यहां खिलाड़ी पीएम मोदी के साथ ब्रेक फास्ट करेंगे।

दोपहर 12ः30 बजे- सभी खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई लाए जाएंगे। मुंबई एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को सीधे नरीमन पॉइंट लाया जाएगा।

शाम 5ः00 बजे- खिलाड़ियों के सम्मान में नरीमन पॉइंट से वानखड़े स्टेडियम तक 2 किलोमीटर का रोड-शो रखा जाएगा।

करीब 6:00 बजे- वानखेड़ में सम्मान समारोह होगा। बीसीसीआई टीम इंडिया के खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को 125 करोड़ रुपए का कैश प्राइज देगा।

Team India का अगले 8 महीने ये रहेगा शेड्यूल, 6 सीरीज खेलेगी

दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी Team India

टीम इंडिया दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी है। इससे पहले टीम ने 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। यह टी20 वर्ल्ड कप का पहला एडिशन था। फाइनल मुकाबले में भारत ने रोमांचक संघर्ष में पाकिस्तान को मात दी थी। उस फाइनल मैच में श्रीसंत ने यादगार कैच लपककर टीम इंडिया की जीत की औपचारिकता पर मुहर लगाई थी। इस बार टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। यहां पर सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का कैच पकड़ा और वही कैच Team India की खिताबी जीत का टर्निंग प्वाइंट बन गया।