Bajrang Punia चोट के कारण नेशनल गेम्स 2022 से बाहर, नीरज-सिंधू भी नहीं खेलेंगे

0
433
Bajrang Punia out of National Games 2022 due to injury, Neeraj Chopra -PV Sindhu will also not play

नई दिल्ली। Bajrang Punia: ओलंपिक मैडलिस्ट पहलवान बजरंग पूनिया नेशनल गेस्म 2022 (National Games 2022) से बाहर हो गए हैं। बजरंग को बेलग्रेड के सर्बिया में आयोजित विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के दौरान सिर में चोट लग गई थी। अब इसी चोट के कारण Bajrang Punia नेशनल गेम्स 2022 में नहीं खेल पाएंगे।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में बजरंग के सिर में पांच टांके लगे थे। इस स्थिति के बाद भी उन्होंने वहां ब्रॉन्ज मैडल अपने नाम किया। लेकिन अब उनके डॉक्टर्स ने उन्हें आराम की सलाह दी है। यही कारण है कि बजरंग ने नेशनल गेम्स 2022 में नहीं खेलने का निर्णय लिया है।

Bajrang Punia का खुलासा..डॉक्टरों की लापरवाही पड़ी भारी, कठोर टेप से मिली हार

हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाले थे बजरंग

शुक्रवार को Bajrang Punia ने एक बयान जारी कर कहा, “मैं सिर की चोट के कारण नेशनल गेम्स में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाउंगा।” पुनिया नेशनल गेम्स 2022 में अपने घरेलू राज्य हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते। पूनिया ने कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि चैंपियनशिप से ठीक पहले मैं चोटिल हो गया। मेरी चोट अभी ताजा है और इसे ठीक होने में कुछ और समय लगेगा।”

रेसलर Bajrang Punia वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर

ये एथलीट भी नहीं खेलेंगे नेशनल गेम्स 2022 में

Bajrang Punia के अलावा और कई नामचीन भारतीय एथलीटों ने भी इस चैंपियनशिप से अपना नाम वापस लिया था। ओलंपिक गोल्ड मैडलिस्ट एथलीट नीरज चोपड़ा और टॉप सीड भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु, वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मैडलिस्ट शरत कमल भी नेशनल गेम्स में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। नीरज और सिंधू ने खेलों से आराम के लिए अपना नाम वापस लिया है। वहीं शरत कमल चोटिल हो गए हैं।

Rome Ranking Series: Bajrang Punia ने जीता गोल्ड मैडल

27 सितंबर से शुरू होंगे नेशनल गेम्स 2022

नेशनल गेम्स 2022 आधिकारिक तौर पर 27 सितंबर से शुरू होगा और यह टूर्नामेंट 10 अक्टूबर तक चलेगा। इस प्रतियोगिता का आयोजन गुजरात के छह शहरों – अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में किया जाएगा। नई दिल्ली में सिर्फ साइकिलिंग इवेंट आयोजन होगा। ओलंपियन और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं सहित 7,000 से अधिक एथलीट 36 अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेंगे। जिसमें इनडोर और आउटडोर दोनों प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here