NZ Vs WI: विलियम्सन और बोल्ट को न्यूजीलैंड ने दिया आराम

0
722
NZ Vs WI West Indies Tour Of New Zealand kane williamson trant boult latest sports news in hindi

NZ Vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज (NZ Vs WI) के लिए मंगलवार को टीम का ऐलान कर दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट को टी-20 सीरीज में आराम दिया गया। जबकि वेलिंगटन के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को पहली बार टी-20 टीम में शामिल किए गए हैं। न्यूजीलैंड को इंडीज के खिलाफ 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं।

Mascherano ने कहा फुटबॉल को अलविदा

भारत के खिलाफ इस साल की शुरुआत में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को भी NZ Vs WI टी-20 टीम में जगह दी गई है। जेमीसन ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 टेस्ट में 9 विकेट लिए थे। हालांकि वनडे में उनका प्रदर्शन औसत रहा। उन्हें 2 वनडे में महज 3 विकेट ही हांसिल हुए। इंडीज के खिलाफ तेज गेंदबाज टिम साउदी टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा बैट्समैन ग्लेन फिलिप्स की भी कीवी टीम में वापसी हुई। ग्लेन ने कैरिबियन प्रीमियर लीग केपीएल के 10 मैच में 127.41 की स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए थे।

इंडीज के खिलाफ NZ Vs WI सीरीज की शुरुआत 3 टी-20 मैचों से होगी। पहला टी-20 मैच 27 नवंबर को ऑकलैंड में खेेला जाएगा। जबकि दूसरा और तीसरा टी-20 मैच 29 और 30 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई में होगा। इसके बाद 3 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी। पहला टेस्ट मैच हैमिल्टन और 11 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा।

AUS vs IND Series पर कोरोना का साया

विलियम्सन और बोल्ट का टेस्ट पर फोकस

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने डेवोन कॉनवे को टीम में जगह देने का स्वागत किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि काॅनवे अपने अनुभवों से इंडीज के खिलाफ कीवी टीम को मजबूती देंगे। उन्होंने कहा, हमने बोल्ट और विलियम्सन को टेस्ट टीम के लिए तरोताजा रखने के लिए यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप है। भारत के खिलाफ हमने साल की शुरुआत में 2-0 से जीत दर्ज की थी। ऐसे में उसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए हम विलियम्सन और बोल्ट को टेस्ट सीरीज के लिए फिट रखना चाहते हैं।

NZ Vs WI Series: कीवी टीमः-

टी-20- टिम साउदी (कप्तान), हामिश बेनेट, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, डेरिल मिशेल, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर

टेस्ट- केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, काइल जेमीसन, टॉम लाथम, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, एजाज पटेल, टिम साउदी, नील वेगनर, बी.जे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here