ATP Finals: फेडरर, नडाल और Novak Djokovic में होगी टक्कर

0
705
roger federer novak djokovic rafael nadal atp world tour finals title latest sports news in Hindi

Novak Djokovic छठे और नडाल पहले वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब ही होड़ में

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर वन सर्बिया के Novak Djokovic मौजूदा सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में खेलने जा रहे हैं। जोकोविच के सामने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के छह बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। लेकिन उनके सामने चुनौती होगी वर्ल्ड नंबर 2 राफेल नडाल की, जो पहली बार इस खिताब को जीतने की कोशिश करने जा रहे हैं।

NZ Vs WI: विलियम्सन और बोल्ट को न्यूजीलैंड ने दिया आराम

टूर्नामेंट का ड्रॉ निकाला जा चुका है। इसके अनुसार Novak Djokovic ग्रुप टोक्यो 1970 की अगुवाई करेंगे। जबकि नडाल ग्रुप लंदन 2020 की कमान संभालेंगे। सीजन के इस आखिरी टूर्नामेंट में इसमें क्वालीफाई करने वाले टॉप आठ खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। जिन्हें दो ग्रुप्स में बांटा जाता है। जोकोविच के ग्रुप में पेरिस मास्टर्स के विजेता रूस के डेनिल मेदवेदेव, जर्मनी के एलेक्जेंडर जवेरेव और अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन शामिल हैं। जोकोविच का इस सत्र में जीत का 39-3 का रिकॉर्ड है और वह 13 वीं बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

Mascherano ने कहा फुटबॉल को अलविदा

18 जनवरी से होगा Australian Open, बिग-3 उतरेंगे कोर्ट पर

इससे पहले Novak Djokovic 2008, 2012, 2013, 2014 और 2015 में पांच बार यह खिताब जेीत चुके हैं। जोकोविच और अमेरिका के पीट सम्प्रास पांच खिताब के साथ बराबरी पर हैं। फेडरर ने छह बार 2003, 2004, 2006, 2007, 2010, 2011 में यह खिताब जीता है। घुटनों की सर्जरी के कारण फेडरर लम्बे समय से कोर्ट से बाहर चल रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के कारण नडाल ने भी इस साल कम ही टूर्नामेंट खेले हैं। ऐसे में दर्शकों के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले इस टूर्नामेंट को देखना रोचक होगा, जिसमें टेनिस के ये बिग-3 लंबे अरसे बाद एक साथ दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here