World Cup 2023: आज इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच करो या मरो का मुकाबला, ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
78
World cup 2023 eng vs sl, do or die match for both teams, updates and records, know playing xi

बेंगलुरु। World Cup 2023 का 25वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्ड कप अब तक ज्यादा खास नहीं रहा है। यही हाल श्रीलंका का भी रहा है। दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मुकाबले खेले हैं और 1-1 जीत ही हासिल की है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत ही अहम है। दोनों टीमें अभी तक मौजूदा वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

World Cup 2023 में सबसे बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रन से हराया

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है और यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार रही है। बल्लेबाजों के लिए यहां की पिच किसी स्वर्ग से कम नहीं है। हालांकि बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। चिन्नास्वामी के मैदान पर World Cup 2023 का पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें रनों की बरसात हुई थी और गेंदबाजों को पिच से खास मदद नहीं मिली थी। बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में श्रीलंका और इंग्लैंड के मैच में बड़ा स्कोर बनता हुआ दिखाई दे सकता है।

Asian Shooting Championship: 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत को सिल्वर मैडल

क्या कहते हैं आंकड़े?

World Cup 2023 में आज का मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। एम चिन्नास्वामी के मैदान पर अब तक कुल 39 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 15 मैचों में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, रनों का पीछा करने वाली टीम ने 20 मैचों में मैदान मारा है। यानी आंकड़ों पर गौर करे तो इस मैदान पर चेज करने का फैसला ज्यादा फायदेमंद रहता है। चिन्नास्वामी में पहली पारी में एवरेज स्कोर 235 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 218 का है।

World Cup 2023: हार्दिक पांड्या की चोट पर बड़ा अपडेट, इंग्लैंड के खिलाफ खेलने पर भी संशय

दोनों टीमों के लिए मैच है बेहद जरूरी

इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा वनडे World Cup 2023 में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक में जीत हासिल की है। टीम को तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 8वें नंबर पर हैं। श्रीलंका की टीम ने भी 4 मैचों में से अभी तक सिर्फ एक ही जीता है, लेकिन उसका नेट रन रेट इंग्लैंड से बेहतर है। इसी वजह से वह 7वें नंबर पर है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए मैच बेहद जरूरी है।

World Cup 2023: डिकॉक अब टॉप स्कोरर, रन बनाने में रोहित-विराट सबको पछाड़ा

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुषन हेमंथ, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here