World Cup 2023: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह तय!, बन रहे है ये आसान समीकरण

0
93
World Cup 2023 fight for semifinal, high possibilities for team india, know the upcoming equations

पुणे। World Cup 2023 की मेजबान भारत का अब तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीनों में ही जीत मिली है। पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाकर अंकतालिका में पहले नंबर पर काबिज हुई। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता अब ज्यादा कठिन नहीं है। आइए आपको बताते हैं भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए क्या करना होगा, कितने और मुकाबले जीतने की जरूरत है।

World Cup 2023: आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में ‘खाता खोलने की जंग’, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

अब तक टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन

अपने ओपनिंग मैच में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदकर भारतीय टीम ने World Cup 2023 का बेहतरीन आगाज किया। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। इस मैच को टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। फिर बारी आई पाकिस्तान से मैच की तो इसमें टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली। इसके साथ ही टीम के 6 अंक हो गए हैं और अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है।

World Cup 2023: अफगानिस्तान की रिकॉर्ड जीत के बाद अंक तालिका में उथल-पुथल, इन टीमों के बुरे हाल

सेमीफाइनल से बस 4 कदम दूर भारत

इस बार टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है। World Cup 2023 के लीग मुकाबलों के बाद अंकतालिका में टॉप-4 रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी। टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक तो लगा दी है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 4 जीत और जीत दर्ज करनी होंगी। बता दें कि टीम इंडिया को अभी 6 और मुकाबले खेलने हैं जिसमें से अगर 4 मुकाबले टीम जीत जाती है तो बिना अगर-मगर के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इसके लिए टीम इंडिया को ज्यादा मशक्कत की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अफगानिस्तान की तरह कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। ऐसे में भारतीय खिलाडिय़ों को संभलकर रहने की जरूरत है।

World Cup 2023: सबसे बड़ा उलटफेर ! अफगानिस्तान ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को 69 रन से धोया

इन टीमों के खिलाफ हो सकता है कड़ा मुकाबला

टीम इंडिया को आगामी 6 मुकाबले बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेलने हैं। टीम का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है न्यूजीलैंड से जो कि भारत की तरह ही अब तक इस World Cup 2023 में अजेय रही है। न्यूजीलैंड ने अब तक तीनों मुकाबले अपने नाम किए हैं। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं। भारत के प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो श्रीलंका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम आसानी से जीत सकती है। हालांकि, किसी भी टीम को कमजोर समझना भारत पर भारी पड़ सकता है। बाकी टीम का कैसा प्रदर्शन रहता है ये तो आने वाले मुकाबले ही बताएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here