World Cup 2023: आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में ‘खाता खोलने की जंग’, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

0
183
World Cup 2023 aus vs sl match today, both teams eyeing for first win, updates and records, possible playing xi

लखनऊ। World Cup 2023 का 14वां मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला है। इस मैच का आयोजन लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी और दोनों टीम इस मैच में जीत हासिल करके टूर्नामेंट में जीत की शुरुआत करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने पहले 2 मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका से तो श्रीलंका की टीम अपने शुरुआती दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार चुकी है।

World Cup 2023: अफगानिस्तान की रिकॉर्ड जीत के बाद अंक तालिका में उथल-पुथल, इन टीमों के बुरे हाल

कप्तान दासुन शनाका हुए बाहर

श्रीलंका टीम को इस मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान दसुन शनाका चोट के कारण World Cup 2023 से बाहर हो गए हैं। शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लग गई थी। टीम में उनकी जगह ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को शामिल किया गया है। जो एक बेहतरीन सीम गेंदबाज हैं, और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शनाका की गैरमौजूदगी में कुसल मेंडिस टीम की कप्तानी करेंगे। श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल पर सातवें नंबर पर हैं।

World Cup 2023: सबसे बड़ा उलटफेर ! अफगानिस्तान ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को 69 रन से धोया

एकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

आमतौर पर लखनऊ के एकाना स्टेडियम की पिच धीमी होती है, और यहां रन बनाना मुश्किल होता है, लेकिन World Cup 2023 के पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और एकाना स्टेडियम के इतिहास का सबसे बड़ा वनडे स्कोर बना दिया। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना भी काफी मुश्किल हो गया था, क्योंकि जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ा, पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलनी शुरू हो गई। लिहाजा, पिछले मैच की पिच को देखें तो उसके अनुसार टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि बाद में बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

World Junior Chess Championship: रौनक बने विश्व विजेता, पीएम मोदी ने दी बधाई

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका आमने-सामने रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 103 वनडे खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 63 और श्रीलंका ने 36 मैच जीते। 4 मैच बेनतीजा रहे। वहीं टूर्नामेंट की बार करें तो 10 वनडे खेले गए हैं, जिसमें 8 बार ऑस्ट्रेलिया और केवल 1 बार श्रीलंका जीता। एक मैच नो रिजल्ट रहा। ऑस्ट्रेलिया पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में टीम को हार और महज एक में जीत मिली। श्रीलंका टीम का भी ऑस्ट्रेलिया जैसा हाल, यानी पिछले 5 में से 4 मैचों में हार और केवल 1 में जीत मिली। World Cup 2023 में दोनों टीम इस मैच में जीत हासिल करके टूर्नामेंट में जीत की शुरुआत करना चाहेगी।

World Cup 2023: श्रीलंका को बड़ा झटका, कप्तान दसुन शनाका चोट के चलते विश्व कप से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्डकप में लगातार हार

वर्ल्डकप 2019 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना आखिरी लीग मैच हार गई थी। हालांकि वह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गए थे पर इस हार से उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हराकर फाइनल में पहुंची थी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का 2019 वर्ल्डकप का अभियान लगातार 2 हार के साथ शुरू हुआ। World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो मुकाबले गंवा दिए हैं। यह वर्ल्डकप इतिहास में पहला मौका है, जब ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 4 मैच हारे हैं। वे श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे।

विश्व कप से बाहर हुए Kane Williamson; अंगूठे में फ्रैक्चर

दोनों टीमों का तीसरा मैच

दोनों टीमों का World Cup 2023 में यह तीसरा मैच रहेगा। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को अपने शुरुआती दोनों मैच में हार झेलनी पड़ी है। कंगारू टीम को पहले मैच में भारत और दूसरे में साउथ अफ्रीका ने हराया था। दूसरी तरफ श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड और दूसरे में पाकिस्तान से हार मिली।

Olympic 2028 के लिए क्रिकेट को मिली हरी झंडी, अब वोटिंग से मिलेगी एंट्री

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़म्पा , जोश हेज़लवुड।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलालेज, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here