World Junior Chess Championship: रौनक बने विश्व विजेता, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
73
World Junior Chess Championship Raunak Sadhwani becomes world champion, Prime Minister Modi congratulates

इटली। U-20 World Junior Chess Championship के फाइनल में भारत के 17 वर्षीय ग्रैंडमास्टर रौनक साधवानी ने विश्व विजेता का खिताब जीत लिया है। इटली में आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में रौनक ने अपने शानदार प्रदर्शन से खूब वाह-वाही लूटी। महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले रौनक ने 11वें राउंड में 8.5 अंकों के साथ ट्रॉफी अपने नाम की। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के दौरान रौनक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

World Cup 2023: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगी अफ़ग़ानिस्तान, ये हो सकती है प्लेइंग XI

लेकिन, इन परेशानियों से उन्होंने अपनी एकाग्रता भंग नहीं होने दी और चैम्पियन बनकर इतिहास रच दिया। World Junior Chess Championship में विश्व विजेता बनने से पहले रौनक के अभियान की शुरुआत खराब रही। उन्हें अपने दूसरे और 5वें दौर में बेहद कम रैंक वाले खिलाड़ियों के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। जिस कारण वे पांच राउंड तक सिर्फ तीन अंक ही प्राप्त कर सके थे। लेकिन, उन्होंने अपने अंतिम दौर में जबरदस्त वापसी की और जर्मनी के टोबियास कोएले को हराकर विश्व चैम्पियन बन गए।

World Cup 2023: श्रीलंका को बड़ा झटका, कप्तान दसुन शनाका चोट के चलते विश्व कप से बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी रौनक को बधाई

World Junior Chess Championship में विजय होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रौनक को बधाई देते हुए कहा, “बधाई हो रौनक, वर्ल्ड जूनियर रैपिड शतरंज चैंपियनशिप 2023 में उल्लेखनीय जीत पर! उनकी रणनीतिक प्रतिभा और कौशल ने दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया है और देश को गौरवान्वित किया है। वह अपनी असाधारण उपलब्धियों से हमारे देश के युवाओं को प्रेरित करते रहें। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here