Australia Cricket Team में विश्व कप से पहले आखिरी बदलाव, एगर की जगह लाबुशेन

0
81
Last change in Australia Cricket Team before the World Cup, Marnus Labuschagne will replace injured Ashton Agar

नई दिल्ली। विश्व कप 2023 के लिए आज Australia Cricket Team ने आखिरी बदलाव कर दिया है। अनुभवी स्पिनर एश्टन एगर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम में मार्नस लाबुशेन को शामिल गया है। एगर पिंडली में लगी चोट के कारण विश्व कप टीम से बाहर होना पड़ा। विश्व कप से पहले टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोट के चलते मैदान से बाहर थे। जिसमें कप्तान पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ और मिशेल स्टार्क जैसे बड़े नाम शामिल थे।

Pakistan Cricket Board ने खिलाड़ियों की नई केंद्रीय अनुबंध सूची घोषित की; बाबर, रिजवान और शाहीन ए श्रेणी में

साउथ अफ्रीका दौरे में चोटिल हुए थे एगर

Australia Cricket Team के बांए हाथ के अनुभवी स्पिनर एश्टन एगर ने हालही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल का एकमात्र वन-डे मैच खेला था। ब्लोमफोंटेन में खेले गए इस मुकाबले में एगर को पिंडली में चोट आई थी। 29 वर्षीय खिलाड़ी इस चोट की समस्या से छुटकारा पाने में नाकाम रहे हैं और परिणानस्वरूप उन्हें विश्व कप से पहले 15 सदस्यीय टीम से बाहर होना पड़ा।

Asian Games 2023: बैडमिंटन में भारतीय महिलाओं का शानदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल में पहुंची; अन्य खेलों में मिले-जुले नतीजे

टीम के बैकअप प्लान में शामिल थे लाबुशेन

Australia Cricket Team के अनुभवी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अब एश्टन एगर की जगह टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। लाबुशेन को मूल रूप से टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम से बाहर रखा गया था, हालाकी वे टीम के बैकअप प्लान में शामिल थे। लेकिन, हालही में दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई। लाबुशेन ने पहले अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की वन-डे सीरीज में 70.75 की औसत से 283 रन बनाए थे। जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल था, वे इस सीरीज के टॉप स्कोरर रहे थे। साथ ही भारत के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में उन्होंने 46 की औसत से 138 रन बनाए।

Asian Games 2023: ये हैं भारत के 24 पदकधारी, खाते में 6 गोल्ड भी आए

चोटिल हेड अब भी टीम में शामिल

Australia Cricket Team के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ट्रैविस हेड विश्व कप के लिए अब-भी टीम में बने हुए हैं। 29 वर्षीय बांए हाथ के इस बल्लेबाज के हाथ में फ्रैक्चर है, जिस कारण वे टूर्नामेंट के शुरुआती हिस्से के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हेड को इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे में हाथ में चोट लगी थी। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले हेड फिलहाल चोट से उबर रहे हैं। उनकी जगह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में टीम के मिडिल ऑर्डर की कमान मार्नस लाबुशेन के हाथ में होगी।

Cricket World Cup 2023: सात साल बाद भारत पहुंची पाकिस्तानी टीम, 29 को न्यूजीलैंड से वॉर्मअप मैच

विश्व कप के लिए Australia Cricket Team

पैट कमिंस(कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here