Asian Games 2023: बारिश से रद्द मैच में शैफाली वर्मा का धमाका, सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

0
12464
Asian Games 2023 historical knock by Shafali verma, India scored 173/2 against Malaysia, match abandoned due to rain, team india reaches in semifinals

बीजिंग। Asian Games 2023: भारतीय महिला टीम का आज एशिया कप महिला क्रिकेट में मलेशिया से सामना हुआ। लेकिन, बारिश ने खेल पूरा नहीं होने दिया और मैच रद्द कर देना पड़ा। इस मैच में शैफाली वर्मा ने तूफानी पारी खेली। एशियन गेम्स के अपने पहले ही मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर ने बता दिया कि वो यहां गोल्ड मेडल जीतने आईं हैं। रैकिंग के आधार पर सीधे क्वार्टरफाइनल पहुंचने वाली भारतीय महिलाओं ने मलेशिया के खिलाफ वर्षा प्रभावित 15-15 ओवर के मैच में दो विकेट खोकर 173 रन कूट दिए। भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम सिर्फ 2 गेंदें ही खेल सकी। इसके बाद बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मैच 24 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 25 सितंबर को आयोजित होगा।

IND vs AUS: ईशान किशन या शुभमन गिल, पहले वनडे में ओपनिंग जोड़ी पर होंगी निगाहें

शैफाली ने खेली 67 रनों की तूफानी पारी

Asian Games 2023 के इस मैच में ओपनर शेफाली वर्मा ने सिर्फ 39 गेंद में 67 रन की तूफानी पारी खेली। चार चौके और पांच छक्के से सजी इस इनिंग में उन्होंने किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा। इसी के साथ वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्के मारने वाली सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गईं। बता दें कि इस समय शेफाली वर्मा की उम्र केवल 19 साल है और जिस अंदाज में माकेदार बल्लेबाजी कर रही हैं वह कमाल का है।

World Wrestling Championship: सेमीफाइनल में हारी अंतिम पंघाल, अब आज कांस्य के लिए होगा मुकाबला

मलेशिया ने टॉस जीतकर चुनी थी गेंदबाजी

शेफाली ने क्रीज पर उतरते ही गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। यही कारण था कि बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय महिला टीम ने 15 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाए। Asian Games 2023 के इस मैच में मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने 47 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 29 गेंदों में 6 चौके लगाए। रिचा घोष ने 7 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 21 रन बनाए। रिचा ने 3 चौके और एक छक्का लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here