#SRHvsDC: हारा तो IPL-13 से बाहर होगा Hyderabad

0
719
sunrisers hyderabad vs delhi capitals srh vs dc 47th match ipl 13 latest sports news in hindi

IPL-13 में आज Hyderabad का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से

नई दिल्ली। आईपीएल-13 का 47वां मैच Sunrisers Hyderabad (SRH) और Delhi Capitals (DC) के बीच आज दुबई में खेला जाएगा। अगर आज Hyderabad मैच हार जाती है तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो जाएगी। वहीं इस मैच में जीत दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ का टिकट दिला देगी।

दिल्ली ने टूर्नामेंट में अब तक 11 में से 7 मैच जीते और 4 हारे हैं। पॉइंट्स टेबल में वह दूसरे स्थान पर है। ऐसे में उसे प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए 3 मैचों में सिर्फ एक जीत की दरकार है। लेकिन, पिछले दो मुकाबलों में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ के इंतजार को खत्म करना चाहेंगे।

Hyderabad को चाहिए सिर्फ जीत

Hyderabad के लिए यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला है। हैदराबाद को IPL-13 में अब तक 11 में से सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली है। टीम 8 पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर है। ऐसे में उसे प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। इसके बाद भी उसे बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

पिछला मुकाबला Hyderabad ने जीता

आईपीएल-13 के 11वें मुकाबले में Hyderabad ने दिल्ली को 15 रन से हराया था। अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 163 रन का टारगेट दिया था। जवाब में दिल्ली 20 ओवर्स में 7 विकेट पर 147 रन ही बना पाई थी।

शिखर की शानदार फार्म, सीजन में 2 शतक

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन शानदार फाॅम में चल रहे हैं। धवन सीजन में 2 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने अब तक कुल 471 रन बनाए हैं। शिखर आईपीएल में सबसे ज्यादा 39 फिफ्टी लगाने वाले भारतीय भी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली भी लीग में 39 फिफ्टी लगा चुके हैं। सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (46) के नाम है। धवन के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 382 रन बनाए हैं।

गेल की धुंआधार फिफ्टी, KKR को पंजाब ने दी मात

हैदराबाद को वॉर्नर-बेयरस्टो का सहारा

Hyderabad के लिए वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वॉर्नर ने सीजन में अब तक 370 और बेयरस्टो ने 345 रन बनाए हैं। इसके अलावा मनीष पांडे 310 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

राशिद और नटराजन से उम्मीदें

Hyderabad के लिए गेंदबाजी में राशिद खान और टी नटराजन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। राशिद ने सीजन में अब तक कुल 14 विकेट लिए हैं। वहीं, नटराजन के नाम 11 विकेट हैं। खलील अहमद का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है, उनके नाम 8 विकेट लिए हैं। वहीं बल्लेबाजी में जाॅनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वाॅर्नर हैदराबाद के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इनके अलावा बल्लेबाजी क्रम अभी तक असफल ही रहा है।

बेल्जियम के Football क्लब में कोरोना का कहर

क्या कहता है मैदान का रिपोर्ट कार्ड

इस मैदान पर हुए कुल टी-20- 61
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती- 34
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती- 26
पहली पारी में टीम का औसत स्कोर- 144
दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर- 122

हैदराबाद के 2 खिताब, दिल्ली का खाता खाली

अगर आईपीएल के खिताब की बात करें तो Hyderabad का रिकाॅर्ड दिल्ली से बेहतर है। हैदराबाद ने अब तक तीन बार फाइनल (2009, 2016, 2018) खेला है, और 2 बार (2009, 2016) जीत मिली है। जबकि दिल्ली आईपीएल की अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here