ऑस्ट्रेलिया दौरा: यूएई पहुंचे कोच रवि शास्त्री

0
678

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और भारतीय टीम के सभी कोचिंग स्टाफ यूएई पहुंच गए हैं. यूएई पहुंचकर सभी अब ‘बायो बबल‘ में रहेंगे. शास्त्री के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी भी यूएई पहुंचे। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि सभी ने बायो बबल में प्रवेश कर लिया। पुजारा और विहारी के लिए अलग से बायो बबल बनाया गया है, ये दोनों खिलाड़ी यूएई में 6 दिन के क्वारंटीन में रहेंगे इसके बाद दुबई के आईसीसी अकादमी में जाकर प्रैक्टिस करेंगे. IPL खत्म होने तक ये दोनों बल्लेबाज दुबई में ही ट्रेनिंग करेंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 50 लोगों के दौरे पर जाने की संभावना है। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस समय आईपीएल खेल रहे हैं, वो सभी खिलाड़ी यूएई से ही सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे को लेकर टेस्ट और टी20 सीरीज को लेकर अंतिम कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली नई चयनसमिति ने अब तक दौरे के लिए टीम का चयन नहीं किया है। रिपोर्ट से मुताबिक आने वाले हफ्ते के आखिर तक टीम का चयन किया जाना है। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट और टेस्ट के लिए 30 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के पहले 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलियन मीडिया के मुताबिक 27 नवंबर से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे जबकि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के मुकाबले 17 दिसंबर से शुरु होंगे

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द ही होने वाला है.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी के ग्राउंड पर खेला जाएगा.वहीं, सिडनी और कैनबरा में वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here