गेल की धुंआधार फिफ्टी, KKR को पंजाब ने दी मात

0
568
Kings XI Punjab vs Kolkata KKR vs KXIP 46th match ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

किंग्स इलेवन पंजाब ने KKR को दी 8 विकेट से शिकस्त

नई दिल्ली। IPL-13 के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने KKR को 8 विकेट से हरा दिया। KKR के 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 18.5 ओवर्स में ही 2 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हांसिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पंजाब 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर 4th नंबर पर कायम है। जबकि KKR 5th नंबर पर है। गेल ने महज 25 गेंदों पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

पंजाब के लिए मनदीप सिंह ने 66 रनों की और क्रिस गेल ने 29 गेंदों पर 51 रन की धुंआधार पारी खेली। दोनों ने मिलकर ही पंजाब को जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। गेल और मनदीप के सामने KKR के सभी गेंदबाज असहाय ही नजर आए।

पंजाब के लिए कप्तान के एल राहुल और मनदीप सिंह ने अच्छी शुरूआत की। के एल राहुल के आउट होने के बाद मंदीप सिंह का साथ देने उतरे क्रिस गेल। गेल ने अपने ही अंदाज में अपनी पारी को आगे बढ़ाया और धुंआधार पारी खेली। 14वें ओवर में मंदीप सिंह और गेल ने दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी पूरी की। इसी ओवर में पंजाब का स्कोर 100 रन तक पहुंचा। 16वें ओवर में मंदीप सिंह ने 49 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावर-प्ले में 36 रन जोड़े। दोनों के बीच 47 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी हुई। वरुण चक्रवर्ती ने पारी के 8वें ओवर में राहुल को आउट किया। उन्होंने 25 बॉल पर 28 रन बनाए।

KKR ने 20 ओवर्स में बनाए 9 विकेट पर 149 रन

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने KKR को 149 रनों पर ही रोक लिया। KKR के लिए शुभमन गिल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन कुल मिलाकर KKR की पारी पर पंजाब के गेंदबाजों ने पूरा शिकांजा कायम रखा। केकेआर के लिए मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। शमी ने अपने 4 ओवर्स में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि रवि बिश्नोई के खाते में 2 विकेट आए। केकेआर के लिए अंतिम ओवर्स में लाॅकी फग्र्यूसन ने तेजी से 24 रन बनाए। यही कारण रहा कि KKR की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

KKR के लिए शुभमन गिल और कप्तान इयोन मोर्गन के अलावा कोई बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। गिल ने इस दौरान आईपीएल में अपना 7वां अर्धशतक भी पूरा किया। जबकि इयोन मोर्गन 25 गेंदों पर 45 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हुए। मोर्गन के आउट होने के बाद एक बार फिर तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी 6-6 रन और पेट कमिंस बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि कमिंस अगर रवि बिश्नोई की गेंद पर हुई अपील पर रिव्यू ले लेते तो बच जाते लेकिन KKR ने रिव्यू लिया नहीं और अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिया।

KKR की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा खाता भी नहीं खोल सके और पहले ओवर की दूसरी बॉल पर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने उनका विकेट लिया। अगले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी (7) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी ओवर में दिनेश कार्तिक (0) को भी शमी ने आउट किया।

बेल्जियम के Football क्लब में कोरोना का कहर

F-1: Lewis Hamilton ने रचा इतिहास, माइकल शूमाकर का रिकाॅर्ड तोड़ा

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और KKR के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पूरी तरह फिट नहीं हैं। ऐसे में दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच के विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो कोलकाता 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, पंजाब 5 मैच जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। नेट रनरेट के मामले में पंजाब केकेआर से काफी बेहतर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here