US Open 2023: 250वीं जीत के साथ तीसरे दौर में पहुँचे मेदवेदेव, रयबाकिना को मिला वॉकओवर

0
58
US Open 2023 Medvedev reaches third round with 250th win, Rybakina gets walkover latest sports news in hindi

न्यूयॉर्क। US Open 2023 के मेंस सिंगल्स में आज पेरिस के कर्लोस अल्कारेज और डेनियल मेदवेदेव ने अपने-अपने दूसरे दौर में जीत हासिल कर ली है। वहीं, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने भी दूसरे दौर में कल देर रात को अपने हमवतन डेनियल अल्टमैयर को पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनाई थी। इससे पहले नोवाक जोकोविच ने भी अपने दूसरे दौरे में स्पेन के बर्नबे ज़पाटा मिरालेस को 6-4, 6-1 और 6-1 से जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर चुके है।

Asia Cup 2023: महामुकाबले में एक दिन शेष, लेकिन तय नहीं हो पा रही प्लेइंग XI; दो खिलाड़ियों में फंसा पेंच

US Open 2023 के वुमेंस सिंगल्स में ऐलेना रयबाकिना को अपने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजनोविक के खिलाफ वॉकओवर मिल गया, जिसके कारण वे तीसरे दौर में पहुँच गई। इससे पहले विश्व नंबर-1 इगा स्वेटेक ने ऑस्ट्रेलिया की दरिया सैविल को 6-3 और 6-4 तथा कोको गौफ ने रूस की मीरा एंड्रीवा को 6-3 और 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है।

Asian Hockey 5s World Cup Qualifiers: भारत ने जापान को 35-1 से धोया, सेमीफाइनल में एंट्री

जबरदस्त लय में दिख रहे है कार्लोस

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज इस समय जबरदस्त लय में नजर आ रहे है। US Open 2023 के दूसरे दौर में उन्होंने साउथ अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 6-3, 6-1 और 7(7)-6(4) से हरा दिया। यूएस ओपन के पूर्व चैम्पियन ने इस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी को एकतरफा अंदाज में पराजित किया। उन्हें अपने पहले दौर में जर्मनी के डोमिनिक कोएफ़र के खिलाफ 6-2 और 3-2 से वॉकओवर मिला था। अब तीसरे दौर में कार्लोस का सामना ब्रिटिश खिलाड़ी डैन इवांस से होगा। विंबलडन के फाइनल में नोवाक जोकाविच को हराने वाले कर्लोस इस टूर्नामेंट को जीतने के प्रमुख दावेदार माने जा रहे है।

Zurich Diamond League: महज 15 cm से नीरज ने गंवाया स्वर्ण, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

मेदवेदेव ने जीता 250वां मैच

US Open 2023 के दूसरे दौर में रूस के डेनियल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर ओ’कोनेल को रोमांचक मैच में 6-2, 6-2, 66-78 और 6-2 से मात देकर हार्ड कोर्ट पर अपनी 250वीं जीत पूरी कर ली है।। विश्व नंबर-3 मेदवेदेव ने इस मैच के पहले दो सेटों में एकतरफा जीत हासिल की। लेकिन, तीसरे सेट में क्रिस्टोफर ने शानदार वापसी कर मेदवेदेव को 66-78 से पराजित कर दिया। इसके बाद चौथे और निर्णायक सेट में मेदवेदेव ने क्रिस्टोफर को दोबारा 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जहां उनका सामना अर्जेंटीना के सेबस्टियन बेज़ से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here