Asia Cup 2023: महामुकाबले में एक दिन शेष, लेकिन तय नहीं हो पा रही प्लेइंग XI; दो खिलाड़ियों में फंसा पेंच

0
91
Asia Cup 2023 ind vs pak just one day to go, indian team management still confused over playing xi

कोलंबो। Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कल यानि 2 सितंबर को खेला जाएगा। केएल राहुल के चोटिल होने से नंबर 4 और नंबर 5 की समस्या अभी भी टीम इंडिया के साथ बरकरार है। बता  दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच हमेशा से भारत के लिए काफी अहम रहा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ किन-किन खिलाडिय़ों के साथ मैदान पर उतरते थे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में नए समीकरण बनते नजर आ रहे है।

Asia Cup 2023: टूट सकता है क्रिकेट प्रेमियों का दिल, महामुकाबले पर बारिश का साया

केएल राहुल के न होने से इशान का खेलना पक्का

वैसे केएल राहुल के न खेलने से Asia Cup 2023 में ईशान किशन का खेलना लगभग पक्का है। वहीं, ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और ईशान बल्लेबाजी कर सकते है। वहीं, नंबर 3 पर कोहली नहीं बल्कि शुभमन गिल बल्लेबाजी कर सकते हैं इसके अलावा नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे। कई दिग्गजों ने भी माना है कि कोहली को अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए और नंबर 4 पर बैटिंग करनी चाहिए। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली क्या नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं।

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, असलंका ने खेली मैच विजय पारी

सूर्या या श्रेयस अय्यर में से एक को चुनना होगा

इसके बाद सबसे बड़ी समस्या है कि सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में किसे रोहित प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाते हैं। दरअसल, श्रेयस अय्यर Asia Cup 2023 के लिए फिट हो चुके हैं, कोच राहुल द्रविड़ ने इस बारे में भी बात की थी। दरअसल, श्रेयस काफी समय से टीम से बाहर हैं। ऐसे में उनको सीधे पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वापस लाना भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय होगा। वहीं, दूसरी ओर सूर्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा अपनी बल्लेबाजी से पलट सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच अहम है। विश्व कप के मद्देनजर मैनेजमेंट सूर्या को भी प्लेइंग इलेवन में रखने की कोई तरकीब निकाने की कोशिश में हैं।

Zurich Diamond League: महज 15 cm से नीरज ने गंवाया स्वर्ण, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

बुमराह के आने से मजबूत हुई भारतीय तेज गेंदबाजी

इसके अलावा हार्दिक और जडेजा का खेलना तय है। वहीं, कुलदीप यादव भारतीय टीम मैनेजमेंट के फर्स्ट च्वाइस स्पिनर बन गए हैं। ऐसे में उनका Asia Cup 2023 में खेलना बिल्कुल तय है। कुलदीप विश्व कप में भी सारे मैच खेल सकते हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में बुमराह की वापसी से टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। बुमराह के साथ सिराज और शमी मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ कमाल करने की भरपूर कोशिश करेंगे।

Asian Hockey 5s World Cup Qualifiers: भारत ने जापान को 35-1 से धोया, सेमीफाइनल में एंट्री

Asia Cup 2023 में कल के मैच में भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here