Asia Cup 2023: टीम चयन तो हो गया, अब समझ लीजिए प्लेइंग XI का गणित

0
87
Asia Cup 2023 after announcing team India’s squad, all eyes on possible playing XI

मुंबई। Asia Cup 2023: बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को एशिया कप के लिेए टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप की जो टीम चुनी गई है लगभग उन्हीं खिलाडिय़ों में से ही वर्ल्ड कप टीम चुनी जाएगी। एशिया कप में भारत को हर हाल में जीत चाहिए होगी। पिछले एशिया कप में भारतीय टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी और इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम खिताब जीतने की कोशिश करेगी। लेकिन, इसके लिए जरूरी है कि रोहित अपनी बेस्ट प्लेइंग-11 को चुने।

Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, श्रेयस और राहुल की हुई वापसी, तिलक और प्रसिद्ध दो नए चेहरे

पहला मुकाबला ही होगा काफी हाईवोल्टेज

भारत को Asia Cup 2023 में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलना है। इस मैच से टीम इंडिया का काफी कुछ दांव पर होगा। भारत और पाकिस्तान का मैच हाई वोल्टेज मैच होता है जिस पर पूरी दुनिया की नजरें होती हैं। इसी मैच से रोहित को अपनी बेस्ट 11 खिलाडिय़ों को चुनना होगा।

Asia Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, वर्ल्ड कप स्कवॉड भी हो सकता है घोषित

गिल खेलेंगे नंबर 4 पर, केएल राहुल की जगह ईशान किशन लेंगे

केएल राहुल को Asia Cup 2023 की टीम में चुना गया है। लेकिन, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा है कि उनको हल्की चोट है और उनके दो-तीन सितंबर तक पूरी तरह से फिट होने की संभावना है। ऐसे में पहले मैच में राहुल का खेलना पक्का नहीं है। उनकी जगह इशान किशन को विकेटकीपर होने के कारण प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। इशान आएंगे तो रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय है। ऐसे में ओपनर गिल को नंबर-4 पर खेलना होगा। पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर होंगे। वहीं इसके बाद हार्दिक पंड्या उतरेंगे।

Cincinnati Open 2023: जोकोविच ने अल्कराज को हराकर जीता खिताब, कोको गौफ पहली बार बनी चैम्पियन

तेज गेंदबाजों का चयन होगी टेढ़ी खीर

रवींद्र जडेजा का खेलना भी तय है, वह ऑलराउंडर हैं। सातवें नंबर पर वह उतरेंगे और उनके अलावा टीम में एक और स्पिनर की जरूरत होगी। कुलदीप यादव की फॉर्म को देखते हुए उनको प्लेइंग-11 में प्राथमिकता मिल सकती है। इसके बाद Asia Cup 2023 में टीम इंडिया को तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी। इसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय है। तीसरे तेज गेंदबाज के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा में जंग होगी जिसमें से सिराज को प्राथमिकता दी जा सकती है। हालिया समय में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here