Wanindu Hasaranga ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा; तीन सालों में सिर्फ 4 मैच खेले, बोर्ड ने दी मंजूरी

0
127
Wanindu Hasaranga said goodbye to Test cricket; Played only 4 matches in three years, board approved latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

कोलोंबो। श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर Wanindu Hasaranga ने टेस्ट क्रिकेट से संयास ले लिया है। उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकी, वे अपने सीमित ओवरों के खेल करियर को आगे बढ़ाना चाहते है। आज हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट से संयास लेने के अपने फैसले की जानकारी दी और बोर्ड ने उनके इस फैसले को स्वीकार कर लिया। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने हसरंगा के फैसले पर कहा, “हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा आगे चलकर हमारे सफेद गेंद कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।” फिलहाल वे अगले महीने होने वाले एशिया कप और अक्टूबर में होने वाले विश्व कप की तैयारी कर रहे है।

World Archery Championships आज से, अतानु दास और अदिति स्वामी करेंगे भारतीय टीम की अगुवाई

हसरंगा ने 2020 में किया था डेब्यू

26 वर्षीय श्रीलंकाई स्पिनर Wanindu Hasaranga ने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने तब से केवल चार टेस्ट खेले हैं। हसरंगा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दो साल पहले अप्रैल 2021 में अपने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ था। उन्होंने अपने 4 टेस्ट मैचों की 7 पारियों में सिर्फ 4 विकेट चटकाए है। हसरंगा ने टी-20 क्रिकेट और एकदिवसीय मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सभी को चौंकाया है और वे फिलहाल इसी पर अपना ध्यान लगाना चाहते है।

IND vs IRE: आउट ऑफ फॉर्म संजू सैमसन या मैच फिनिशर जितेश शर्मा, दोनों विकेट कीपर; किस पर लगेगा दांव!

विश्व कप क्वालिफायर में निभाई थी अहम भूमिका

भारत में होने वाले विश्व कप 2023 के लिए खेले गए क्वालिफायर मुकाबलों में श्रीलंका के Wanindu Hasaranga ने अपनी टीम के लिए बेहद अहम भूमिका निभाई थी। वे अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 12.90 की औसत से 22 विकेट चटकाए थे।

Ben Stokes करेंगे संन्यास से वापसी, वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार

वाईट गेंद से चटकाए है 150 से ज्यादा विकेट

श्रीलंका के युवा ऑलरउंडर Wanindu Hasaranga ने वाईट बॉल क्रिकेट में अपने देश के लिए कुल 106 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 158 विकेट और 1365 रन भी बनाए है। हसरंगा ने 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना डेब्यू किया था। वहीं, टी-20 में उन्होंने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। वनिंदु ने 49 वन-डे मैचों में 5.07 की इकोनॉमी के साथ 67 विकेट झटके है, तथा बल्लेबाजी में 23.77 की औसत से 832 रन भी बनाए है। जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। टी-20 की बात करे तो, हसरंगा ने 58 मैचों में 6.89 की इकोनॉमी के साथ 91 विकेट चटकाए है। वहीं, बल्लेबाजी में उन्होंने 14.02 की औसत के साथ 533 रन बनाए है। जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here