IND vs WI: कप्तान हार्दिक की बातों में झलकी लाचारी, बोले-बल्लेबाज नाकाम; लेकिन बहुत सीखने को मिला

0
337

त्रिनिडाड। IND vs WI: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। इस मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने खुद और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को रेस्ट दिया था। वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए ये हार चौंकाने वाली है। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया और उन्होंने हार की वजह बताई है।

IND vs WI: लय में आने का मौका चूक रहे रोहित-विराट, क्रिकेट से ज्यादा आराम को तरजीह

हार्दिक पांड्या ने कही ये बात

IND vs WI दूसरा वनडे मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हमने उस तरह से बल्लेबाजी नहीं की, जैसी हमें करनी चाहिए थी। पहली पारी की तुलना में विकेट काफी बेहतर हो गया था। निराशा हुई है, लेकिन बहुत कुछ सीखने को मिला है। ओपनर्स ने जिस तरह की बैटिंग की और ईशान किशन जैसे खेल रहा है, यह भारतीय क्रिकेट के लिए अहम है। शार्दुल ठाकुर ने हमारी उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब सवाल यह है कि क्या हार के बाद ये कह देने से कि हम सीख रहे हैं, समस्या हल हो जाएगी? ऊपर से वर्ल्ड कप करीब है, ऐसे में अभी भी जब सीखेंगे ही तो असली काम कब करेंगे?

IND vs WI 2nd ODI Live: होप और कार्टी के दम पर जीती वेस्ट इंडीज, सीरीज में 1-1 से बराबरी की

विश्वकप के लिए मुझे और ओपर फेंकने होंगे: हार्दिक

हार्दिक पांड्या ने आगे बोलते हुए कहा कि IND vs WI इस मैच में वेस्टइंडीज के शाई होप ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने धैर्य बनाए और जीत हासिल कर ली। वर्ल्ड कप के लिए तैयार होने में मुझे और ओवर फेंकने होंगे। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के दौरान सब कुछ ठीक रहेगा। अब हमारा टेस्ट होगा, क्योंकि सीरीज 1-1 से बराबर है। अगला मैच दर्शकों के साथ-साथ खिलाडिय़ों के लिए भी रोमांचक होगा।

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज Stuart Broad ने की सन्यास की घोषणा, Ashes में खत्म करेंगे 17 साल पुरानी यात्रा

भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह ढही, किया निराश

टॉस हारकर पहले खेलते उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल और ईशान किशन ने 90 रनों की शुरुआत दी थी। इसके बाद IND vs WI दूसरे वनडे में पूरी टीम 181 रनों पर सिमट गई, यानी 91 रन में ही 10 विकेट गिर गए। गिल और किशन के बाद सैमसन 9, अक्षर 1 और हार्दिक 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बारिश के बाद दोबारा जब खेल शुरू हुआ तो धीरे-धीरे सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन जडेजा ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और सिर्फ 10 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड का शिकार बन गए। अगले ही ओवर में सूर्या ने भी गुदाकेश मोती की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और अंत में टीम इंडिया 40.5 ओवर में सिर्फ 181 रनों पर सिमट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here