IND(W) vs BAN(W): आखिरी मैच में क्लीन स्वीप से बची बांग्लादेश, Team India को 4 विकेट से हराया

0
72
IND(W) vs BAN(W) Bangladesh survived a clean sweep in the last match, beat Team India by 4 wickets latest sports news in hindi

ढ़का। Team India और Bangladesh के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 4 विकेट से पराजित कर दिया है। आखिरी मैच में बांग्लादेश ने जीत हासिल कर 3 मैचों की टी-20 सीरीज को क्लीन स्वीप से बचा लिया। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीत है। ढ़ाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 102 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश दौरे पर गई Team India वहां 3 टी-20 मैचों की सीरीज के अलावा 3 वन-डे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। जो कि, 16 जून से ढ़ाका के इसी स्टेडियम में शुरु की जाएगी।

US Open 2023: पहले दौर में जीते सिंधु, लक्ष्य और शंकर, साई प्रणीथ और शिवानी हुए बाहर

आखिरी 3 ओवर में भारत ने गवांए 5 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Team India ने मेजबान बांग्लादेश की गेंदबाजों के सामने बेहद साधारण प्रदर्शन किया। 20 रन पर दोनों ओपनर स्मृति मंधाना(1) और शेफाली वर्मा(11) का विकेट गवांने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जेमिमाह रोड्रिग्स के साथ पारी को संभाला। बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रही इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 40 रन जोड़ लिए थे। लेकिन, जेमिमाह बड़ा शॉर्ट लगाने के कारण कैच आउट हो गई और टीम दोबारा से दबाव में आ गई।

IND vs WI: यशस्वी का रिवर्स स्वीप देखकर बोले दिग्गज, यह बहुत लंबा खेलेगा

जेमिमाह ने 26 गेंदों में 28 रन बनाए। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत ने 41 गेंदों में 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। हरमन के आउट होते ही टीम ने पारी के आखिरी 3 ओवर में सिर्फ 10 रन के भीतर ही अपने 5 विकेट गवां दिये। जिसके चलते Team India बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाई। बांग्लादेश की ओर से रबेया खान ने 4 ओवर में 16 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा सुल्ताना खान ने 2 विकेट तथा नाहिमा अख्तर, फाहिमा खातून और शोरना अक्तर ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

TNPL 2023: आईपीएल में जिस पर किसी ने भरोसा नहीं किया, उसने बनाया टीम को चैम्पियन

शमिमा ने खेली मैच विजय पारी

103 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने 2 विकेट सिर्फ 16 रन पर खो दिये थे। इसके बाद ओपनर शमिमा सुल्ताना ने कप्तान निगार सुल्ताना के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 46 रन की महत्पूर्ण साझेदारी की। निगार 20 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं, शमिमा ने 46 गेंदों में 42 रन की मैच विजय पारी खेली। Team India की ओर से मिन्नु मणी और देविका वैद्य ने 2-2 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here