IND vs WI: यशस्वी का रिवर्स स्वीप देखकर बोले दिग्गज, यह बहुत लंबा खेलेगा

0
239
IND vs WI first test day one, reverse sweep of yashasvi jaiswal astonished r ashwin, said he will play long for team india

डोमिनिका। IND vs WI: यशस्वी जायसवाल कितने काबिल हैं। ये हम सब जानते हैं। अब वो अपनी काबिलीयत पूरी दुनिया को दिखा रहे है। वेस्टइंडीज के खिलाफ डॉमिनिका टेस्ट में यशस्वी जायसवाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू का आगाज शानदार अंदाज में किया है। इसी दमदार शुरुआत के दौरान उन्होंने एक रिवर्स स्वीप शॉट खेला, जिसे देखने के बाद अश्विन ने एक तरह से उनके करियर का फैसला भी कर दिया। भारतीय ऑफ स्पिनर ने उन्हें लेकर बहुत बड़ी बात कही है।

TNPL 2023: आईपीएल में जिस पर किसी ने भरोसा नहीं किया, उसने बनाया टीम को चैम्पियन

पहले दिन 40 रन बनाकर नाबाद है जायसवाल

अश्विन ने यशस्वी जायसवाल को लेकर कहा क्या? उससे पहले यह जानना जरूरी है कि उन्होंने IND vs WI डॉमिनिका टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्या? इस टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे जायसवाल ने पहले दिन के खेल में अपनी पहली पारी में नाबाद 40 रन बनाए। उन्होंने ये रन 73 गेंदों का सामना करते हुए बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे। इस दौरान वो कप्तान रोहित शर्मा के साथ 80 रन की साझेदारी भी कर चुके हैं।

Wimbledon 2023: रूने को हराकर अल्कारेज सेमीफाइनल में, अब मेदवेदेव से होगा मुकाबला

इंटरनेशनल क्रिकेट में यशस्वी का शानदार आगाज

IND vs WI टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली पहली इनिंग की शुरुआत करने में जायसवाल थोड़े नर्वस से जरूर दिखे। लेकिन, एक बार जब निगाहें 22 गज के एरिया में जम गई तो फिर वो मैदान का कोना-कोना अपने बल्ले से लगाए शॉट्स से चमकाने लगे। लेकिन उन्होंने जो सबसे बेमिसाल शॉट खेला वो भारतीय पारी में दिन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रहा।

IND vs WI: अश्विन का रिकॉर्ड ‘पंजा’, वेस्टइंडीज 150 पर ढेर; भारत 80/0

यशस्वी का रिवर्स स्वीप देख बोले अश्विन- लंबा खेलेगा

यशस्वी के बल्ले से निकला वो शॉट रिवर्स स्वीप था, जो उन्होंने पॉइंट रीजन में 4 रन के लिए खेला था। IND vs WI मैच में लगे इस शॉट में वो सब दिखा जो यशस्वी की काबिलियत का बखान करने को काफी था। इस शॉट पर उनका कमाल का नियंत्रण था। आमतौर पर एक नए बल्लेबाज के लिए ऐसा शॉट लगाना आसान नहीं होता। लेकिन यशस्वी ने इसे ऐसे खेल दिया जैसे वो कितने मंझे हुए खिलाड़ी हों। यशस्वी के इस शॉट ने सभी का ध्यान खींचा।

ICC Test Rankings: एशेज़ टेस्ट से रोचक हुई नंबर-1 बल्लेबाज की जंग, स्मिथ को पछाड़ हेड नए नंबर-2

अश्विन ने कर दिया यशस्वी के करियर का भविष्य निर्धारित

अश्विन ने तो इसे देखने के बाद यशस्वी के करियर का भविष्य तक निर्धारित कर दिया। IND vs WI पहले टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा कि आप यशस्वी से और क्या उम्मीद करते हैं। उसने दिन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जो शॉट खेला वो कमाल का था। उम्मीद करता हूं वो लंबा खेलेगा और अपने करियर में बहुत आगे जाएगा। यहां ये भी गौर करने वाली बात है कि यशस्वी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सबसे बड़े शिकारी। ऐसे में जब वो उन्हें लेकर कुछ भी कह रहे हैं तो मतलब ये है कि यशस्वी में वाकई दम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here