आज KKR और RCB में कांटे का मुकाबला

0
832
KKRvsRCB 39th match IPL 13 kolkata knight riders latest sports news in hindi

सीफर्ट के आने और फर्ग्युसन की फार्म से KKR उत्साहित

रॉयल चैलेंजर्स के लिए डीविलियर्स और कोहली करेंगे कमाल

अबू धाबी। IPL-13 का 39वां मैच आज शाम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच खेला जाएगा। KKR के लिए राहत की बात यह है कि उनके ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को गेंदबाजी एक्शन में क्लीयरेंस मिल गया है। मॉर्गन ने पिछले मैच में बेहतरीन कप्तानी की थी। दूसरी तरफ RCB की टीम ने इस सीजन धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है। यह टीम हर विभाग में बेहतर नजर आ रही है। हालांकि मुकाबला आसान नहीं कह सकते क्योंकि KKR में लोकी फर्ग्युसन ने पिछले मैच में घातक गेंदबाजी की थी।

आज के मुकाबले में KKR सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पहले चरण में मिली हार का बदला चुकता करने उतरेगी।

मोर्गन की अगुआई वाली KKR की टीम 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि पांच मैच बचे हैं। दूसरी तरफ आरसीबी की टीम KKR से दो अंक आगे है और राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराने के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रही है। डिविलियर्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और रॉयल्स के खिलाफ 22 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। कप्तान कोहली भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे जिससे टीम की प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदें बढ़ेंगी।

Shikhar Dhawan के रिकार्ड्स पर फिरा पानी, पंजाब जीता

KKR को फर्ग्युसन से उम्मीदें, टिम सीफर्ट भी टीम में शामिल

KKR ने तूफानी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को देर से मौका देने के बाद लय हासिल कर ली है। नौ मैचों तक बैंच पर बैठाए रखने के बाद नए कप्तान इयोन मोर्गन ने फर्ग्युसन को मौका दिया और उन्होंने अपनी तेजी और विविधता से सनराइजर्स हैदराबाद को धूल चटा दी।

वहीं टीम ने चोट के चलते बाहर हुए तेज गेंदबाज अली खान की रिप्लेसमेंट के तौर पर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को टीम में शामिल किया है। KKR की टीम ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। इससे पहले, अमेरिका की तरह से आईपीएल में चुने गए पहले खिलाड़ी अली खान चोटिल होने के चलते इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

टिम सीफर्ट की गिनती टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है और वेस्टइंडीज में खेली गई सीपीएल टी20 लीग में भी वो इस साल खेलते नजर आए थे। टिम सीफर्ट के नाम न्यूजीलैंड की घरेलू टी-20 लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, वो महज 40 गेंदों में सेंचुरी बना चुके हैं। सीफर्ट ने न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कुछ बेहद ताबड़तोड़ पारियां खेलीं हैं।

Lionel Messi से करार करने की कोशिश में मैनचेस्टर सिटी क्लब

RCB को अपने बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा

जहां तक बात RCB की है तो राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराने के बाद अंक तालिका में टीम तीसरे स्थान पर चल रही है। एबी डिविलियर्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और रॉयल्स के खिलाफ 22 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। उन्हें रोकना फिलहाल नामुमकिन लग रहा है। उनके अलावा कप्तान कोहली भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे।

KKR के खिलाफ हालांकि देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच को ठोस शुरुआत देने पर ध्यान लगाना होगा। गेंदबाजी में क्रिस मौरिस के आने से टीम संतुलित हुई है। उनके अलावा नवदीप सैनी अच्छी लय में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने स्पिन की बागडोर बखूबी संभाल रखी है। बीते मैचों की बात करें तो दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले जीतकर आ रही हैं। बात की जाए दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले की तो बेंगलुरु ने KKR को 82 रन से हराया था। शारजाह में खेले गए मैच में बेंगलुरु ने 194 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता 119 रन ही बना सकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here