Shikhar Dhawan के रिकार्ड्स पर फिरा पानी, पंजाब जीता

0
1067
DC vs KXIP punjab beat delhi capitals Shikhar Dhawan second hundred 38th match IPL 13
Image Credit: Twitter/@IPL

गेल, पूरन की धुंआधार पारियों के दम पर पंजाब ने DC को 5 विकेट से हराया

दिल्ली के लिए Shikhar Dhawan ने लगातार दूसरे मैच में लगाया शतक

नई दिल्ली। जीत की पटरी पर लौट रही किंग्स इलेवन पंजाब ने आज IPL-13 के 38वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात दे दी। अच्छी फार्म में चल रही दिल्ली ने आज Shikhar Dhawan के शानदार शतक की बदौलत पंजाब के लिए 165 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जवाब में पहले निकोलस पूरन और क्रिस गेल तथा बाद में ग्लेन मैक्सवेल की धुंआधार पारियों के दम पर पंजाब ने 19 ओवर में ही यह लक्ष्य हांसिल कर लिया। जेम्स नीशम नें शानदार छक्का लगाकर पंजाब को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

इस जीत के साथ ही पंजाब के अब दो अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गया है। पंजाब के खिलाड़ियों की लगातार होती रही साझेदारियों ने दिल्ली के लिए Shikhar Dhawan के शतक पर भी पानी फेर दिया।

निकोलस पूरन (53) लीग में दूसरी फिफ्टी लगाकर आउट हुए । कगिसो रबाडा की बॉल पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका कैच लिया। पूरन ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट लिए 69 रन की पार्टनरशिप की। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल 13 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। कप्तान लोकेश राहुल 15 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर आउट हुए। डेनियल सैम्स ने उनका कैच लिया।

तुषार ने सीजन में पावर-प्ले का सबसे महंगा ओवर डाला
क्रिस गेल ने मैच के 5वें ओवर में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए। यह इस सीजन के पावर-प्ले का सबसे महंगा ओवर रहा, जो तुषार देशपांडे ने डाला। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खलील अहमद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पावर-प्ले के दौरान एक ओवर में 22 रन दिए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 20 रन दिए थे।

दो बार हुआ टॉस 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टॉस के दौरान एक हास्यास्पद मामला देखने को मिला। दरअसल, यहां दो बार टॉस हुआ। पहले जब सिक्का उछाला गया तो दोनों की कप्तान एक-दूसरे की ओर बोलने का इशारा करते दिखे और तब तक सिक्का नीच गिर गया।
इसके बाद दोबारा सिक्का उछाला गया तो पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टेल्स कहा, लेकिन हेड आया। टॉस जीतने वाले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुरली कार्तिक से बताया कि वह बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

2 मैच..2 शतक.. Shikhar पर Dhawan, दिल्ली ने बनाए 164 रन

Shikhar Dhawan ने IPL में रचा इतिहास

Shikhar Dhawan के आईपीएल में लगातार दूसरे शतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। Shikhar Dhawan ने इस मैच में रिकाॅर्ड्स की झड़ी लगाई। मैच के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 5 हजार रन भी पूरे किए ।

Shikhar Dhawan ने सबसे ज्यादा 106 रन की पारी खेली। उन्होंने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 101 रन की नाबाद पारी खेली थी। धवन के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत 14-14 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस ने लीग में अपने 2 हजार रन पूरे किए। पंजाब के लिए ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और मुरुगन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

Shikhar Dhawan IPL में 5 हजार रन बनाने वाले 5वें प्लेयर

खिलाड़ी                मैच               रन
विराट कोहली         186             5759
सुरेश रैना             193             5368
रोहित शर्मा           197             5158
शिखर धवन          169             5044
डेविड वॉर्नर          135             5037

अहमदाबाद करेगा India-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी

धवन लगातार चौथी बार 50+ स्कोर बनाने वाले 6th बल्लेबाज

Shikhar Dhawan ने IPL में अपनी 40वीं फिफ्टी पूरी की। ऐसा करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी हैं। फिलहाल, डेविड वॉर्नर 46 फिफ्टी के साथ टॉप पर हैं। धवन ने IPL में लगातार चौथी बार 50+ स्कोर बनाया है। ऐसा करने वाले वे छठवें बल्लेबाज बने।

पृथ्वी शॉ लगातार चौथे मैच में फ्लॉप

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे हैं। वे इन 4 मैचों में 11 रन ही बना सके। इस दौरान वे राजस्थान और चेन्नई के खिलाफ खाता भी नहीं खोल सके थे। मुंबई के खिलाफ उन्होंने 4 और मौजूदा मैच में 7 रन बनाए।

इंडियन Football Player बाला देवी ने स्काटिश लीग से किया करार

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर और डेनियल सैम्स को मौका मिला। उनके लिए एलेक्स कैरी, एनरिक नोर्तजे और अजिंक्य रहाणे को बाहर किया गया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने एक बदलाव किया। क्रिस जॉर्डन की जगह जिमी नीशम को शामिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here