अहमदाबाद करेगा India-इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी

0
757
Ahmedabad will host India vs England day-night test cricket latest sports news in hindi

अगले साल मार्च से जनवरी तक India दौरे पर रहेगी इंग्लैंड टीम

कोलकाता। अहमदाबाद अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के India दौरे के दौरान डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात का ऐलान किया। इंग्लैंड टीम अगले साल जनवरी से मार्च तक में 5 टेस्ट मैच और वनडे मैचों की श्रंखला खेलने India दौरे पर आ रही है।

इंडियन Football Player बाला देवी ने स्काटिश लीग से किया करार

एमएलए अशोक भट्टाचार्य की किताब के विमोचन के दौरान गांगुली ने कहा, ‘दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी अहमदाबाद करेगा।’ अभी तक इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि India में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस सीरीज को भी आईपीएल की तर्ज पर यूएई में स्थानांतरित किया जा सकता है। लेकिन अब गांगुली के खुलासे के बाद इन सब चर्चाओं पर विराम लग गया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने एक जनवरी से रणजी ट्राॅफी शुरू करने जा रहा है। इस बारे में गांगुली ने कहा कि आगामी वार्षिक आम बैठक में इसे लेकर चर्चा की जाएगी।

PV Sindhu की लंदन ट्रेनिंग पर बवाल, पिता के गंभीर आरोप

सीरीज का आयोजन India में करवाने की कोशिश

बीसीसीआई की कोशिश है कि अब कम से कम इंग्लैंड सीरीज को तो India में ही आयोजित किया जाए। पहले ही आईपीएल देश से बाहर जाने से India में क्रिकेटिंग सीजन को खासा नुकसान हुआ है और बीसीसीआई को भी। ऐसे में अब इंग्लैंड सीरीज को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से करवाने की तैयारी है। बीसीसीआई की कोशिश है कि इस सीरीज को कोविड गाइडलाइंस के अनुसार बायो-सिक्योंर माहौल में आयोजित कर लिया जाए। अभी तक की चर्चाओं के अनुसार सीरीज के तीन टेस्ट मैच अहमदाबाद, धर्मशाला और कोलकाता में आयोजित किए जा सकते हैं। हालांकि इस बात पर बोर्ड में अंतिम निर्णय अभी तक नहीं हुआ है।

पहली प्राथमिकता ऑस्ट्रेलिया दौरा

गांगुली ने कहा, ‘हमने कुछ अस्थाई योजना बनाई है लेकिन अभी इंग्लैंड दौरे को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। हमारे पास अब भी चार महीने का समय है।’ अभी उनकी प्राथमिकता ऑस्ट्रेलिया का आगामी India दौरा है जिसके लिए टीम का चयन कुछ दिनों में होगा। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज होनी है। कुछ दिनों में इसके लिए टीम का चयन किया जाएगा।’ गांगुली ने कहा कि आईपीएल के तुरंत बाद खिलाड़ियों के लिए टेस्ट फॉर्मेट के अनुरूप ढलना समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘वे सभी स्तरीय खिलाड़ी हैं, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here