World Cup Qualifier: श्रीलंका ने आखिरी मैच में वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराया; अब फाइनल में नीदरलैंड से सामना

0
57
World Cup Qualifier Sri Lanka beat West Indies by 8 wickets in the last match; Now face Netherlands in the final latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

हरारे। World Cup Qualifier में आज सुपर सिक्स के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुँच गई है। विश्व कप के लिए क्वालिफाइ कर चुकी श्रीलंका और नीदरलैंड अब 9 जुलाई होने वाले फाइनल मुकाबले में एक दूसरे का सामना करेंगी। हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया।

Canada Open: सिंधु और लक्ष्य ने किया क्वाटर फाइनल में प्रवेश, टूर्नामेंट में बस यही दो भारतीय

वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर में ऑलआउट होकर 243 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को 44.2 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। World Cup Qualifier में श्रीलंका ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक बार भी हार का सामना नहीं किया। टीम ने लीग स्टेज में लगातार 4 मैच जीतने के बाद सुपर सिक्स में खेले गए तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

Asian Games: BCCI ने दोनों भारतीय टीमों को दिखाई हरी झंडी; शिखर कर सकते है कप्तानी, रिंकू पर होगी नजर

केसी कार्टी ने खेली महत्वपूर्ण पारी

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से पूरी पारी में बांधकर रखा। शुरुआत से विकेट गवां रही टीम के लिए युवा ऑराउंडर केसी कार्टी ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदार दिया। क्रीज के ओर जहां करैबियाई बल्लेबाज श्रींलंकाई गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आ रहे थे।

Wimbledon 2023: बड़ा उलटफेर, लियाम ब्रॉडी ने कैस्पर रूड को हराकर किया बाहर

World Cup Qualifier वहीं, दूसरे छोर पर केसी कार्टी डटकर बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 96 गेंदों में 87 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से महेश थिक्षाणा ने 10 ओवर में 34 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए। इसके अलावा दुशन हेमंथा ने 2 विकेट तथा दिलशान मधुशंका, दसुन शनाका, मथीशा पथिराणा तथा सहान अरचिगे ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

IND vs WI: टीम इंडिया को बड़ा झटका, रिंकू सिंह से टकराकर घायल हुआ तूफानी गेंदबाज

निसंका और करुणारत्ने की शतकीय साझेदारी

World Cup Qualifier 244 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को ओपनर पथुम निसंका और दिमुथ करुणारत्ने ने मैच विजय साझेदारी दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 201 गेंदों में रिकॉर्ड 190 रन जोड़कर मैच को टीम के पक्ष में डाल दिया था। निसंका ने 113 गेंदों में 104 रन की शानदार शतक जड़ा। वहीं, करुणारत्ने ने 92 गंेदों में 83 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here